विदिशा से पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान लड़ेंगे चुनाव, मध्य प्रदेश में BJP ने 24 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी
Advertisement

विदिशा से पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान लड़ेंगे चुनाव, मध्य प्रदेश में BJP ने 24 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

MP BJP Candidatest List: भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 24 सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान कर दिया है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से चुनाव मैदान में होंगे.

विदिशा से पूर्व CM शिवराज सिंह चौहान लड़ेंगे चुनाव, मध्य प्रदेश में BJP ने 24 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी

MP BJP Candidatest List: भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार, 2 मार्च को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की, जिसमें मध्य प्रदेश के 24 कैंडिडेट्स शामिल हैं. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान विदिशा लोकसभा से चुनाव लड़ेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना से चुनाव मैदान में होंगे. वहीं, वीरेंद्र खटीक टीकमगढ़ और फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला से चुनाव लड़ेंगे.

लोकसभा चुनाव में शिवरादज सिंह चौहान को विदिशा उम्मीदवारी घोषित करने के बाद उन्होंने कहा कि मैं केन्द्रीय नेतृत्व का आभारी हूं. उन्होंने कहा, "राष्ट्रीय पुनर्निर्माण भाजपा का मिशन है और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश अद्भुत और अभूतपूर्व विकास का अनुभव कर रहा है. जन कल्याण कार्यों में इतिहास रचा गया है। हम सभी राष्ट्रीय पुनर्निर्माण मिशन के कार्यकर्ता हैं.पार्टी जो भी काम उचित समझती है, वह पार्टी कार्यकर्ताओं को दे दिया जाता है. पार्टी ने हमारे जैसे कार्यकर्ताओं को चुनाव लड़ने का फैसला किया है. मैं केंद्रीय नेतृत्व का आभारी हूं.एक बार फिर मुझे जनता की सेवा करने का सौभाग्य मिला है."

इन सीटों पर बदले कैंडिडेट्स
मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से बीजेपी ने अभी 24 उम्मीदवारों की घोषणा की है. चौहान ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव में उनकी उम्मीदवारी की घोषणा पर बधाई दी. इसके साथ ही पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में दस उम्मीदवारों को बदल दिया है, जिनमें मुरैना, ग्वालियर, सागर, सीधी, जबलपुर, होशंगाबाद, विदिशा, भोपाल, रतलाम और गुना लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं.

मुरैना सीट से शिवमंगल सिंह तोमर, भिंड से संध्या राय, ग्वालियर से भरत सिंह कुशवाह, गुना से ज्योदिरादित्य सिंधिया,  सागर से लता वानखेड़े को पार्टी ने टिकट दिया है. इसके अलावा टीकमगढ़ (एससी) से वीरेंद्र खटीक, दमोह से राहुल लोधी, खजुराहो वी डी शर्मा, सतना से गणेश सिंह और रीवा से जनार्दन मिश्रा चुनाव लड़ेंगे. वहीं, शहडोल (एसटी) सीट से हिमाद्री सिंह,  जबलपुर लोकसभा सीट से आशीष दुबे,  मंडला (एसटी) सीट से फग्गन सिंह कुलस्ते पर पार्टी ने भरोसा जताया है.

होशंगाबाद से दर्शन सिंह चौधरी, विदिशा से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, भोपाल से आलोक शर्मा, राजगढ़ सीट से रोडमल, नागरदेवास (एससी) से महेंद्र सोलंकी, मंदसौर संसदीय सीट से सुधीर गुप्ता, रतलाम (एसटी) से अनिता चौहान, खरगोन (एसटी) सीट से गजेंद्र पटेल खंडवा से ज्ञानेश्वर पाटिल और बैतूल (एसटी) सीट से  दुर्गादास उइके चुनाव मैदान में होंगे.

इन सीटों पर कैंडिडेट्स का ऐलान होना बाकी
पार्ट ने छिंदवाड़ा, बालाघाट, उज्जैन, इंदौर और धार लोकसभा सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है.

Trending news