उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा वाले रूट पर मस्जिद-मजार पर लगाया गया पर्दा; सरकार का यू-टर्न
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2354533

उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा वाले रूट पर मस्जिद-मजार पर लगाया गया पर्दा; सरकार का यू-टर्न

Uttarakhand News: कांवड़ यात्रा मार्ग पर होटल, रेस्टोरेंट और ठेलों पर नेमप्लेट लगाने को लेकर उठे विवाद के बाद अब उत्तराखंड सरकार का एक और नया आदेश चर्चा में है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा वाले रूट पर मस्जिद-मजार पर लगाया गया पर्दा; सरकार का यू-टर्न

Uttarakhand News: देशभर में कांवड़ यात्रा चल रही है. कांवड़ यात्रा मार्ग पर होटल, रेस्टोरेंट और ठेलों पर नेमप्लेट लगाने को लेकर उठे विवाद के बाद अब उत्तराखंड सरकार का एक और नया आदेश चर्चा में है. सरकार ने कांवड़ यात्रा वाले रूट में पड़ने वाली मस्जिदों और मजारों को ढकने का आदेश दिया था. जिसके बाद सभी मस्जिदों और मजारों को ढक दिया, लेकिन मामला तूल पकड़ लिया. जिसके बाद आज यानी 26 जुलाई को प्रशासन ने पर्दों को हटा दिया है.

मंत्री ने क्या कहा?
उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि पर्दे इसलिए लगाए गए थे ताकि कोई विवाद न हो. उन्होंने कहा, "किसी को कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए, आप जानते हैं कि जब कुछ नया होता है, तो हम उसे ढक देते हैं. अगर ऐसा किया गया है, तो इसलिए किया गया है, ताकि कोई उकसावे की हालात न बने, कोई भड़के नहीं और हमारी कांवड़ यात्रा सुचारू रूप से चले. इसका ध्यान रखा गया है. ऐसा पहली बार हुआ है. आप जानते हैं कि जब भी कोई फैसला होता है, तो उसे भी ढक दिया जाता है, इसलिए ऐसा किया गया है.

मकामियों ने क्या कहा?
वहीं, मकामियों का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है और इससे न केवल उनकी आजीविका प्रभावित हुई है, बल्कि तीर्थयात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा है.

मस्जिद के इमाम ने क्या कहा?
मस्जिद इस्लामिया के इमाम अनवर अली कहा, "पता नहीं क्यों पर्दे लगाए गए हैं. वो कह रहे हैं कि मस्जिद को ढकने के लिए लगाए गए हैं. आज से पहले कभी पर्दे नहीं लगाए गए. इससे पहले कभी पर्दे नहीं लगाए गए और न ही इस पर कोई बात हुई. ऐसा लगता है कि कांवड़ यात्रा की वजह से लगाए गए हैं. हम सरकार में क्यों दखल देंगे, जो करना है करो."

Trending news