Motihari Gangrape Case: गैंगरेप, कत्ल और पिंडदान, अब जिंदा मिली लड़की, कहानी जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2354647

Motihari Gangrape Case: गैंगरेप, कत्ल और पिंडदान, अब जिंदा मिली लड़की, कहानी जानकर हो जाएंगे हैरान

Motihari Gangrape Case: पिछले महीने में गैंगरेप के बाद कत्ल का मामला सामने आया था. जहां, मोतिहारी के मुफ्फसिल थाने के मनरेगा पार्क के पास एक लड़की का शव बरामद हुआ था, जिस लड़की को पुलिस और सभी लोग मरा हुआ समझ रहे थे, उसे मोतिहारी पुलिस ने 23 जुलाई की रात करीब 8 बजे जिंदा बरामद किया है.

Motihari Gangrape Case: गैंगरेप, कत्ल और पिंडदान, अब जिंदा मिली लड़की, कहानी जानकर हो जाएंगे हैरान

Motihari Gangrape Case: बिहार के पूर्वी चंपारण में पिछले महीने में गैंगरेप के बाद कत्ल का मामला सामने आया था. जहां, मोतिहारी के मुफ्फसिल थाने के मनरेगा पार्क के पास एक लड़की का शव बरामद हुआ था, जिस लड़की को पुलिस और सभी लोग मरा हुआ समझ रहे थे, उसे मोतिहारी पुलिस ने 23 जुलाई की रात करीब 8 बजे जिंदा बरामद किया है. इसके बाद मोतिहारी पुलिस ने पर्दाफाश किया है.

कई हैं अनसुलझे सवाल
इस मामले में जो कहानी सामने आई है, वो काफी चौंकाने वाली है. गैंगरेप, हत्या, फिर पिंडदान और फिर लड़की के जिंदा मिलने पर सवाल उठ रहे हैं. सवाल ये है कि जिस लड़की के शव की पहचान पीड़ित परिवार ने की, वो किसकी लाश थी? जब लड़की की हत्या नहीं हुई थी, तो फिर गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के सामने गैंगरेप और फिर हत्या की बात क्यों कबूली?

लड़की के खुलासा से पेचीदा हुआ मामला
गौरतलब है कि लड़की के घरवालों ने उसका पिंडदान तक कर दिया था, लेकिन अब लड़की ने जो खुलासा किया है, इससे मामला और पेचीदा हो गया है. लड़की ने बताया है कि वह अपने घर से 16 जून की रात कुरकुरे चिप्स खरीदने के बहाने निकली थी. अपने बॉय फ्रेंड नौशाद राजा से मिलने लिए जा रही थी, लेकिन रास्ते में ही कुछ लोगों ने मारपीट की, जहां से तो अपने बॉय फ्रेंड के साथ भाग निकली. इसी बीच वह एक मकामी मुन्ना पासवान के घर पहुंची, जहां मुन्ना के पड़ोसी लड़की को वहां से जबरन टैंपों पर बिठा कर ले गए और गैंगरेप किया. इसके बाद आरोपियों ने मोतिहारी के छतौनी ले जाकर छोड़ दिया. फिर वहां से वह बस पकड़ कर तुरकौलिया अपनी मां की रिश्तेदारों के यहां चली गई.

लड़की की बातों में उलझती गई पुलिस
लड़की ने आगे बताया कि, "जब वह तुरकौलिया पहुंची तो उसे वहां से आगे का रास्ता नहीं पता था. रास्ते में मकामी संजय साहनी की बीवी ने उसे देखा और बुलाकर अपने घर ले गई. वहां जब उससे घर के बारे में पूछा गया, तो उसने सब कुछ बता दिया, लेकिन घरवालों को बताने से मना कर दिया. 10 दिन बाद उसने अपने पिता के फोन पर कॉल किया, लेकिन उसके पिता ने गलत नंबर बताकर फोन काट दिया, तब से वह डर के मारे घर नहीं आ रही थी." इस मामले में चौंकाने वाली बात यह है कि लड़की के पिता ने कॉल रिसीव करने से इनकार किया है.

इस वजह से हुआ मामला गंभीर
वाजेह हो कि आरोप के मुताबिक, 16 जून की रात घर से कुरकुरे खरीदने निकली नाबालिग के साथ चार दोस्तों ने गैंगरेप किया था. 19 जून को नाबालिग की मां के आवेदन पर नगर थाने की पुलिस ने तीन नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. इसी बीच 22 जून को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धनौती नदी से एक लकड़ी का शव बरामद हुआ. 29 जून को नाबालिग के परिजनों ने शव को अपनी बेटी का शव होने का दावा किया, जिसके बाद मामले ने गंभीर रूप ले लिया.

आरोपियों की हुई गिरफ्तारी
इस मामले में पुलिस ने सीतामढ़ी से मुल्जिम गुड्डू शाह को गिरफ्तार किया, जिसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि चारों दोस्तों ने मिलकर उसके साथ गैंगरेप किया था. इस दौरान उसकी मौत हो गई. इसके बाद वे उसे उसके दुपट्टे में लपेटकर धनौती नदी के पास ले गए और कुम्ही यानी जलकुंभी में छिपा दिया. पुलिस ने दूसरे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी थी, जिसके बाद रंजन पासवान ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया.

ऐसे हुई लड़की बरामद
एक तरफ, मुफस्सिल थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने तलाश जारी रखी. इसी बीच पुलिस को खबर मिली कि तुरकौलिया थाना क्षेत्र के कमेटी चौक के पास संजय सहनी के घर पर लड़की है. इसके बाद हमारे मुखबिर से खबर का सत्यापन कराया गया. पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद वहां पहुंचने पर लड़की बरामद हुई, जहां से उसे थाने लाया गया. हालांकि, यह खुलासा नहीं हो सका कि पुलिस ने किस लड़की का शव बरामद किया है.

दूसरे एंगल से जांच करेगी पुलिस
फिलहाल, आरोपी मनीष पासवान और अमर कुमार फरार हैं. जबकि, आरोपी रंजन पासवान, गुड्डू साह और लड़की का प्रेमी नौशाद राजा जेल में हैं. वहीं, लड़की की मां अपनी बेटी को वापस पाकर खुशी जाहिर कर रही है. वहीं, मोतिहारी SSP शिखर चौधरी ने कहा कि इस मामले में पहले से ही रेप और हत्या का केस दर्ज है, लेकिन लड़की के मिलने के बाद पुलिस दूसरे एंगल से भी जांच करेगी.

Trending news