Fire in Mau: मऊ हादसा! जल्द शुरू किया जाता बचाव काम तो बच जाती जान
Advertisement

Fire in Mau: मऊ हादसा! जल्द शुरू किया जाता बचाव काम तो बच जाती जान

Fire in Mau: उत्तर प्रदेश के जिला मऊ में मंगलवार की रात बड़ा हादसा हो गया. यहां एक घर में आग लग गई जिसमें 3 नाबालिगों समेत 5 लोग जिंदा जल गए. इलाके के लोगों का कहना है कि अगर जल्द ही बचाव काम शुरू किया जाता तो लोगों की जान बच जाती.

 

Fire in Mau: मऊ हादसा! जल्द शुरू किया जाता बचाव काम तो बच जाती जान

Fire in Mau: उत्तर प्रदेश के जिला मऊ में एक घर में आग लग गई जिसमें एक ही परिवार के कम से कम 5 लोग जिंदा जल गए. हादसे का शिकार होने वालों में 1 औरत और तीन नाबालिग शामिल हैं. मामला मऊ में मौजूद शाहपुर गांव का है जहां मंगलवार को देर रात आग लग गई. हादसे में पांच लोग जिंदा जल गए. हादसे के वक्त परिवार के लोग सो रहे थे. आग लगने से अचानक चीख पुकार मच गई. इसके बाद इलाके के लोग हादसे के पास और 
आग बुझाने की कोशिश करने लगे. पुलिस ने सभी के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

क्या बोले जिलाधिकारी?

मऊ जिला के जिला अधिकारी अरुण कुमार के मुताबिक "मऊ जिले के कोपागंज थाने के शहपुर गांव में एक घर में आग लगने से एक औरत, एक शख्स और तीन नाबालिगों समेत एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है. हादसे की खबर मिलते ही मौके पर दमकल, चिकित्सा और बचाव काम करने वाले पहुंच गए और आग पर काबू पाया." इलाके के लोगों का कहना है कि जब तक राहत और बचाव काम शुरू किया जाता तब तक बहुत देर हो चुकी थी. तमाम कोशिशों के बाद भी लोगों को बचाया नहीं जा सका.

यह भी पढ़ें: तुनिषा अपने पीछे छोड़ गई 15 करोड़ की जायदाद; पुलिस ने कहा, लव जिहाद का एंगल नहीं

 

4-4 लाख रुपये का मुआवजा

आग लगने की वजह का साफ तौर से पता नहीं चल पाया है हालांकि अफसरों की मानें तो सर्दी के मौसम में चूल्हे से आग लगी. जिलाधिकारी ने हर शख्स को 4 लाख रुपये बतौर मुआवजा देने का ऐलान किया है. फिलहाल इस हादसे के बाद इलाके में गम का माहौल है. घर वाले रो रहे हैं. मौके पर भीड़ भी जमा हो गई है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news