Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, सुरक्षाबलों और उग्रवादियों में मुठभेड़, 2 जवान शहीद
Advertisement

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, सुरक्षाबलों और उग्रवादियों में मुठभेड़, 2 जवान शहीद

Manipur Violence: कुकी उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों के गाड़ियों पर हमला कर दिया था. जिसके बाद मुठभेड़ में आईआरबी के  दो जवान जख्मी हो गए. जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद सीएम सचिवालय में एक हाई लेवल मीटिंग की गई, जिसमें मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह समेत कई मंत्री और अफसर मौजूद थे. 

 

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, सुरक्षाबलों और उग्रवादियों में मुठभेड़,  2 जवान शहीद

Manipur Violence: मणिपुर में पिछले कई महीनों से हिंसा जारी है. लगातार उग्रवादियों द्वारा लोगों को निशान बनाया जा रहा है. इसी बीच उग्रवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में एक और जवान शहीद हो गया. ये मुठभेड़ तेंगनोउपल जिले के मोरेह में हुई है. जबकि इससे पहले एक जवान की शहीद होने की खबर आई थी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुठभेड़ में शहीद होने वाले सुरक्षाकर्मी की पहचान तखेलंबम सैलेशवोर (Takhellambam Saileshwore) के रूप में हुई है.  जबकि इससे पहले शहीद होने वाले जवान की पहचान वांगखेम सोमोरजीत के रूप में की गई थी. जवान मणिपुर के राज्य पुलिस कमांडो में तैनात थे.

वहीं, कुकी उग्रवादियों ने सुरक्षाबलों के गाड़ियों पर हमला कर दिया था. जिसके बाद मुठभेड़ में आईआरबी के  दो जवान जख्मी हो गए. जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद सीएम सचिवालय में एक हाई लेवल मीटिंग की गई, जिसमें मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह समेत कई मंत्री और अफसर मौजूद थे. 

पुलिस ने क्या कहा?
पुलिस के एक अफसर ने बताया कि सिक्योरिटी फोर्सेज और  कुकी उग्रवादियों के बीच मोरेह के अलग-अलग जगहों पर गोलीबारी हुई. बता दें कि उग्रवादियों ने मोरेह के सुरक्षा बलों की एक चौकी पर बम से हमला कर दिया. जिसके बाद सिक्योरिटी फोर्स ने जवाबी कार्रवाई की. जवाबी कार्रवाई के दौरान उग्रवादियों ने आरपीजी गोले दागे, जिसकी वजह से पास में खड़े कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गए. 

वहीं, पुलिस ने एसडीपीओ सी आनंद की गई हत्या मामले के दो मुख्य संदिग्धों फिलिप खोंगसाई और हेमोखोलाल माते को गिरफ्तार किया. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें मोरेह के न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से जज के आदेश के बाद उन्हें नौ दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

इतने लोगों की गई जान? 
मौतई और कुकी समुदाय के बीच पिछले साल मई से जारी हिंसा में अब तक 180 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई हैं.

 

Trending news