Live Breaking: पाकिस्तान: ट्रेन में धमाका, एक की मौत तीन अन्य घायल
Advertisement

Live Breaking: पाकिस्तान: ट्रेन में धमाका, एक की मौत तीन अन्य घायल

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: पाकिस्तान: ट्रेन में धमाका, एक की मौत तीन अन्य घायल
LIVE Blog
16 February 2023
13:26 PM

पाकिस्तान ट्रेन में धमाका

पाकिस्तान के पंजाब में एक ट्रेन में धमाका हो गया है. हादसे में 1 शख्स की मौत हो गई है जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं. धमाका जुमेरात की सुबह हुआ. जिस ट्रेन में हादसा हुआ है वह क्वेटा से पेशावर के दरमियान चलती है.

11:51 AM

नहीं बदलेगा लखनऊ का नाम

उत्तर प्रदेश समेत देश के इलाकों में हाल ही में रोड, रेलवे स्टेशन और कई जगहों के नाम बदले गए हैं. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदले जाने की मांग उठ रही है. इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि "हम नाम बदलने से पहले ऐलान नहीं करते. जब करना होगा तो दमदार तरीके से ही करेंगे."

11:49 AM

बुलडोजर राजनीति पर बरसे उवैसी

AIMIM चीफ असदुद्दीन उवैसी अपने तीखें बयानों के लिए जाने जाते हैं. वह अक्सर मुद्दों पर अपनी बेबाकी से राय रखते हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रशासन की तरफ से अतिक्रम हटाए जाने के दौरान एक महिला और उसकी बेटी की मौत हो गई. इस पर ओवैसी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. ओवैसी ने मां-बेटी की मौत के लिए यूपी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. उवैसी ने कहा है कि "यूपी में जो लोग बुलडोजर पॉलिटिक्स कर रहे हैं, उन्होंने ही कानपुर में मां-बेटी की जान ली है. वे सरकार को संविधान से नहीं बल्कि बुलडोजर से चलाना चाहते हैं."

10:42 AM

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव

त्रिपुरा विधान सभा में वोटिंग जारी है. सुबह 9 बजे तक यहां 12.76 फीसद वोटिंग हुई है. इससे पहले पीएम मोदी ने लोगों से बड़ी तादाद में वोटिंग करने की अपील की थी. 

09:37 AM

PM ने की वोट करने की अपील

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव आज सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है. ऐसे में पीएम मोदी ने लोगों से रिकॉर्ड संख्या में वोट करने की अपील की है. त्रिपुरा में बीजेपी, वाम-कांग्रेस के गठबंधन और टिपरा मोथा के दरमियान कांटे की टक्कर है. "त्रिपुरा के लोगों से आग्रह करता हूं कि वे रिकॉर्ड संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के उत्सव को मजबूत बनाएं. मैं विशेष रूप से युवाओं का आह्वान करता हूं कि वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें."

08:17 AM

अमेरिका में गोलीबारी

अमेरिका में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आई है. यहां टेक्सास में एक मॉल के बाहर हुई गोलीबारी में 4 लोगों को गोली लगी है. इसमें से एक शक्स की मौत हो गई है.

07:03 AM

अमेरिकी विदेश मंत्री का तुर्की दौरा

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन रविवार को तुर्की का दौरा करेंगे. तुर्की में 6 फरवरी को 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था. इसके बाद यहां भायनक तबाही आई थी. इसमें 40 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. तुर्की के साथ सीरिया भी भूकंप में बुरी तरह प्रभावित हुआ है.

05:42 AM

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव आज

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान होगा. विधानसभा में 60 विधानसभा सीटें हैं. इन पर कब्जा करने के लिए तीन पार्टियों में जमकर घमासान होने वाला है. यहां भाजपा की सरकार है. इसे वाम-कांग्रेस गठबंधन और त्रिपुरा मोथा से कड़ी टक्कर मिल रही है. त्रिणमूल कांग्रेस ने कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. यहां 28 लाख से ज्यादा वोटर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

Trending news