Madhya Pradesh 2023 Chunav Result Live: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिला दो तिहाई बहुमत, 159 सीटों पर कब्जा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1989743

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result Live: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिला दो तिहाई बहुमत, 159 सीटों पर कब्जा

Madhya Pradesh 2023 Vidhan Sabha Chunav Result Live: आज एमपी में चुनाव के नतीजों का ऐलान होना है. ऐसे में हम आपको दिन भर का हर बड़ा अपडेट देने वाले हैं, तो बने रहें जी सलाम के साथ.

 

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result Live: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिला दो तिहाई बहुमत, 159 सीटों पर कब्जा
LIVE Blog

Madhya Pradesh Chunav 2023 Exclusive Live Counting Updates: मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो तिहाई बहुमत मिल गया है. निर्वाचन आयोग के अनुसार, प्रदेश की 230 विधानसभा सीट में से भाजपा के उम्मीदवार 159 सीट जीत चुके हैं जबकि चार सीटों पर आगे चल रहे हैं. यहां भाजपा सरकार बनाएगी.

03 December 2023
22:58 PM

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा को मिला दो तिहाई बहुमत

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो तिहाई बहुमत मिल गया है. निर्वाचन आयोग के अनुसार, प्रदेश की 230 विधानसभा सीट में से भाजपा के उम्मीदवार 159 सीट जीत चुके हैं जबकि चार सीटों पर आगे चल रहे हैं. वहीं कांग्रेस ने अब तक 63 सीट पर जीत दर्ज की है और वह तीन सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा, भारत आदिवासी पार्टी ने भी प्रदेश में पहली बार जीत दर्ज कर एक सीट अपने कब्जे में कर ली है. इन तीन दलों के अलावा, कोई भी अन्य दल अपना खाता नहीं खोल सकी और न ही किसी सीट पर आगे है. मध्यप्रदेश की 230 सीट के लिए मतदान 17 नवंबर को हुआ था और मतगणना आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच 52 जिला मुख्यालयों पर शुरू हुई.

21:05 PM

मध्यप्रदेश में भाजपा ने पार किया बहुमत का आंकड़ा

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 127 सीट पर जीत हासिल कर बहुमत का आंकड़ा पर चुकी है, जबकि 37 सीटों पर पार्टी आगे है. वहीं कांग्रेस ने अब तक 38 सीट पर जीत दर्ज की है और 27 पर आगे चल रही है. निर्वाचन आयोग ने इसकी जानकारी दी. आयोग के अनुसार भारत आदिवासी पार्टी ने भी प्रदेश में पहली बार एक सीट पर जीत दर्ज की है. 

17:53 PM

केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते हार गए विधायक का चुनाव 

भोपाल: केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मध्य प्रदेश के मंडला जिले की निवास (एसटी) सीट से कांग्रेस के चैनसिंह वरकड़े से 9,723 वोटों के अंतर से हार गए. कुलस्ते उन तीन केंद्रीय मंत्रियों में शामिल थे जिन्हें भारतीय जनता पार्टी ने 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में मैदान में उतारा था. 
संयोग से, उन्होंने निवास से तीन बार चुनाव लड़ा है, केवल 1990 में जीते थे. वह जुलाई 2008 में तत्कालीन प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान लोकसभा में करेंसी नोट लहराने के बाद कथित "कैश-फॉर-वोट" घोटाले से जुड़े तीन भाजपा सांसदों में से एक थे. 

17:42 PM

 मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने स्वीकार की अपनी हार, फिर से आएगा शिवराज  
 मध्य प्रदेश में भाजपा को मिली जीत और कांग्रेस की हार के बाद कांग्रेस नेता Kamal Nath ने कहा कि  चुनाव परिणाम में मध्य प्रदेश की जनता का फैसला मुझे स्वीकार है. हमें विपक्ष में बैठने की जिम्मेदारी दी गई है, और हम अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे. मध्य प्रदेश के सामने अभी सबसे बड़ा सवाल यही है कि मध्य प्रदेश के युवाओं का भविष्य सुरक्षित हो, हमारे किसानों को खुशहाली मिले. मैं भारतीय जनता पार्टी को बधाई देता हूं. मुझे आशा है कि जनता ने उनके ऊपर जो विश्वास दिखाया है, वे उस पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे. आप सबको याद होगा कि मैंने कभी सीटों की घोषणा नहीं की. मैंने हमेशा यही कहा कि मुझे मध्य प्रदेश के मतदाता पर विश्वास है, और आज भी मैं यही कहूंगा कि मुझे मध्य प्रदेश के मतदाता पर विश्वास है. मैं सभी हारे हुए प्रत्याशी और जीते हुए विधायकों के साथ इस बात की समीक्षा करूंगा कि आखिर वह क्या वजह रही जो हम अपनी बात मध्य प्रदेश के मतदाता को समझा नहीं सके? 

 

16:39 PM

राजगढ़ में कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रियव्रत सिंह सिंह खींची की हुई हार 

राजगढ़ में कांग्रेस के कद्दावर नेता प्रियव्रत सिंह सिंह खींची की हुई हार. 
खिलचीपुर कांग्रेस प्रत्याशी प्रियव्रत सिंह खींची लगभग 14800 अधिक मतों से हुई हार.
भाजपा के हजारीलाल दांगी की लगभग 14800 मतों से हुई विजय
हजारी लाल दांगी ने जीत के बाद कहा, लड़की बहनों ने दिया जीत का आशिर्वाद. 
हजारीलाल दांगी ने जीत का श्रेय लाडली बहनों को दिया. 
राजगढ़ जिले की सबसे हॉट सीट खिलचीपुर थी जिस पर सबकी नज़रें टिकी हुई थी. 
प्रियव्रत सिंह खींची को 90522 वोट मिले, तो वही भाजपा के हजारीलाल दांगी को 104348 वोट मिले. 
डाक मत मात्र के का रिजल्ट आना बाकी है. राजगढ़ की पांचो सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित हो गई है. 

16:01 PM

ग्वालियर में भाजपा की पहली‌ जीत

ग्वालियर में भाजपा की पहली‌जीत, भितरवार विधानसभा में कांग्रेस का किला ढहा, चार बार के कांग्रेस विधायक लाखन सिंह की करारी हार,
सिंधिया समर्थक और भाजपा प्रत्याशी मोहन सिंह राठौड़ 22695 मतों से जीते. 

15:52 PM

मध्यप्रदेश की सैलाना विधानसभा सीट पर भारत आदिवासी पार्टी के कमलेश्वर डोडियार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस उम्मीदवार हर्ष विजय गहलोत को 4,618 मतों के अंतर से हराया. 

15:52 PM

भाजपा की चैतन्य कश्यप ने कांग्रेस के पारस सकलेचा को 60,708 वोटों के अंतर से हराकर अपनी रतलाम सीट बरकरार रखी. कश्यप लगातार तीसरी बार जीते. 

 

15:50 PM

मध्य प्रदेश के कालापीपल से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम चंद्रवंशी ने मौजूदा कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी को 11,765 वोटों से हराया.

15:33 PM

मध्य प्रदेश के कालापीपल से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम चंद्रवंशी ने मौजूदा कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी को 11,765 वोटों से हराया.

14:58 PM

मुख्यमंत्री चौहान, कांग्रेस के कमल नाथ, केंद्रीय मंत्री तोमर आगे, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला में पीछे

भोपाल: विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती दौर के रुझानों के मुताबिक, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह आगे है. मध्य प्रदेश में आसानी से सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला जिले के निवास में पीछे चल रहे हैं. 14वें दौर की गिनती के बाद वह कांग्रेस के चैनसिंह बरकड़े से 7,581 वोटों से पीछे थे. बुधनी में 12वें राउंड के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी विक्रम मस्तल से 71,665 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, जो एक टेलीविजन श्रृंखला में हनुमान की भूमिका के लिए प्रसिद्ध अभिनेता हैं. 
दिमनी में 11वें राउंड की गिनती के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बसपा प्रत्याशी बलवीर सिंह दंडोतिया से 1195 वोटों से आगे चल रहे हैं. 
दसवें दौर की गिनती के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल नरसिंहपुर में अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी लाखन सिंह पटेल से 15,684 मतों के अंतर से आगे हैं. 
छिंदवाड़ा में मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमल नाथ भाजपा उम्मीदवार विवेक बंटी साहू से 20,274 वोटों से आगे चल रहे हैं, जहां 13वें दौर की गिनती चल रही है. 
आठवें राउंड के बाद भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय इंदौर-1 सीट से अपने कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी संजय शुक्ला से 28,271 वोटों से आगे चल रहे हैं. 
सिंगरौली में सातवें राउंड की गिनती के बाद आम आदमी पार्टी की एमपी प्रमुख रानी अग्रवाल चौथे स्थान पर हैं.
सिंगरौली के मेयर अग्रवाल को 11 राउंड की गिनती के बाद 5,484 वोट मिले हैं. 
बीजेपी के रामनिवास शाह कांग्रेस की रेनू शाह से 16463 वोटों से आगे हैं.

14:19 PM

 मैं अपनी बहनों को प्रणाम करता हूं: शिवराज चौहान 
MP शिवराज चौहान ने कहा,  "मोदी जी देश की जनता के मन में बसते है मैं मोदी जी को प्रणाम करता हूं जो ये जीत हासिल हुई है. मैं अपनी बहनों को प्रणाम करता हूं. मैं कहता था कि बीजेपी को अद्दभुद जीत हासिल होगी. मेरी बहना कहती थी की भाईया अपन जीतेंगे और आशीर्वाद देती थी. अभी मिल रहे है 1250 अब तारीख आ रही है. एक-एक बात पूरी होगी. अब लाडली बहना लखपति बनेगी .तुम्हारी जिंदगी बदलना हमारा लक्ष्य है. आपका प्यार अनमोल है. ये जीत मोदी जी को समर्पित करता हूं. ये जीत उनके आशीर्वाद से प्राप्त की है.

 

14:00 PM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं का आशीर्वाद मांगा क्योंकि पार्टी राज्य में भारी जीत की ओर बढ़ रही है.

13:23 PM

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान के समर्थकों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने भोपाल में भाई-बहन के रिश्ते पर हिंदी फिल्म गाना 'फूलों का तारों का' गाना गाया.

13:20 PM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता अश्विनी वैष्णव ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया.  

13:14 PM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: मध्यप्रदेश चुनाव 2023 में पार्टी की बढ़त पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और पार्टी नेता जश्न मना रहे हैं

 

 

13:10 PM

राऊ से कांग्रेस उम्मीदवार जीतू पटवारी 11वें राउंड की गिनती के बाद 13,617 वोटों से पीछे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 56,863 वोट मिले हैं.

13:08 PM

आईईएफ मंत्री और बुधनी से भाजपा उम्मीदवार, शिवराज सिंह चौहान का कहना है, "भाजपा को भारी जनादेश मिलने जा रहा है. पीएम मोदी मध्य प्रदेश में लोगों के मन में हैं... यह पीएम मोदी के नेतृत्व की जीत है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की योजना का नतीजा... नतीजे एक दिन के लिए नहीं आते, लगातार बेहतर काम करने के बाद आते हैं...

 

12:56 PM

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना के 12:30 बजे तक के रुझानों के अनुसार भाजपा 161, कांग्रेस 66 , बसपा दो और भारत आदिवासी पार्टी एक सीट पर आगे है. 

 

12:54 PM

एमपी में बीजेपी की बड़ी बढ़त पर सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान का कहना है, ''इस जीत का श्रेय पीएम मोदी, पार्टी नेतृत्व और राज्य की लाडली बहनों को जाता है।''

12:51 PM

एमपी विधानसभा चुनाव परिणाम 2023 पर बीजेपी नेता पी मुरलीधर राव का कहना है, "...शिवराज सिंह जी ने पीएम मोदी के दिशा-निर्देशों के तहत काम किया...बीजेपी 2024 के चुनाव के लिए मजबूत स्थिति में है"

 

12:51 PM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: राज्य के गृह मंत्री और दतिया से भाजपा उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा तीसरे राउंड की गिनती के बाद 2950 वोटों से पीछे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 18955 वोट मिले हैं.

 

12:45 PM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह तोमर कहते हैं, ''बीजेपी ने पूरी ताकत से चुनाव लड़ा और उसी का नतीजा है कि हमें जनता का ये आशीर्वाद मिला है. मैं सभी कार्यकर्ताओं को बधाई और धन्यवाद देता हूं. ये पार्टी कार्यकर्ताओं की जीत है, पीएम'' मोदी की लोकप्रियता, राज्य और केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाएं...मैं भाजपा का एक साधारण कार्यकर्ता हूं...'

 

12:40 PM

सीएम हाउस के एक कर्मचारी, राधा भाई भावुक हो गईं जब उन्होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान को फूल दिया और उन्हें बधाई दी.

12:39 PM

नौवें दौर की गिनती के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और छिंदवाड़ा से उम्मीदवार कमलनाथ 15,623 वोटों से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 57895 वोट मिले हैं

12:38 PM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: निवर्तमान मुख्यमंत्री और बुधनी से भाजपा उम्मीदवार, शिवराज सिंह चौहान आठवें दौर की गिनती के बाद 50,996 वोटों के अंतर से आगे चल रहे हैं, उन्हें अब तक कुल 70453 वोट मिले हैं.

12:35 PM

एमपी चुनाव नतीजों पर भोपाल में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है, "कांग्रेस लड्डू बना रही थी और बधाई के पोस्टर लगाए गए थे. जबकि हम चुपचाप अपना काम कर रहे थे...लाडली बहना योजना एक गेम-चेंजर है और इसका पूरा श्रेय शिवराज सिंह चौहान को जाता है,"

12:30 PM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी वैष्णव कहते हैं, "पूरा देश पीएम मोदी की गारंटी पर विश्वास करता है और देश को विकसित बनाने के लिए पीएम मोदी के संकल्प में शामिल होना और समर्थन करना चाहता है और आज के नतीजे यह स्पष्ट रूप से दिखाते हैं. दिग्विजय सिंह और कमल नाथ अब इतिहास हैं, आपको ऐसा करना चाहिए।" उन्हें भूल जाओ और विकास के पथ पर आगे बढ़ो..."

12:22 PM

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी की बढ़त पर यूपी के डिप्टी सीएम और पार्टी नेता केशव प्रसाद मौर्य का कहना है, 'जब कांग्रेस पार्टी हारती है तो वह ईवीएम को दोष देती है और जब जीतती है तो कहती है कि बीजेपी की नीतियां खराब थीं...यह बीजेपी की 'है' विजय यात्रा'। यह पीएम मोदी के नेतृत्व, बीजेपी की विचारधारा और नीतियों की जीत है."

 

12:15 PM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: मध्य प्रदेश में रुझाने के मुताबिक बीजेपी को बहुमत मिलती दिख रही है. भाजपा 161, कांग्रेस 66 और अन्य तीन सीटों पर आगे है.

11:56 AM

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता अश्विनी वैष्णव कहते हैं, ''यह मध्य प्रदेश में बीजेपी की बड़ी जीत है. बीजेपी सरकार ने काम किया है, लोगों को डबल इंजन सरकार, पीएम मोदी के नेतृत्व और सीएम शिवराज के प्रदर्शन पर भरोसा है.'

 

 

11:53 AM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी नेता नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भोपाल में वोटों की गिनती जारी रहने के दौरान चुनाव परिणामों का अवलोकन करते हुए

 

11:53 AM

शिवराज सिंह चौहान से मिलने नरेंद्र तोमर पहुंचे हैं.

11:44 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: मध्य प्रदेश में बीजेपी 161, कांग्रेस 66 और अन्य 3 सीटों पर आगे हैं.

11:37 AM

ग्वालियर की सभी 6 सीटों पर बीजेरी आगे चल रही है.

11:26 AM

Dimni  2023 Chunav Result: विधानसभा - दिमनी

भाजपा - 29496
कांग्रेस -  5862
बसपा -  15928

11:25 AM

Dimni 2023 Chunav Result:  दिमनी से नरेंद्र सिंह तोमर आगे चल रहे हैं.

11:11 AM

Chindwara 2023 Chunav Result:  छिंदवाड़ा से कमलनाथ आगे चल रहे हैं.

10:39 AM

जैसा कि चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के अनुसार राज्य में बीजेपी आधे के आंकड़े को पार कर गई है और 133 सीटों पर आगे चल रही है, मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा कहते हैं, "हमने कहा था 'मध्य प्रदेश के मन में मोदी और मोदी के मन में मध्य प्रदेश,...मुझे गर्व है कि भाजपा के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के काम से हम हर बूथ पर 51% मतदान का संकल्प पूरा कर रहे हैं. मुझे भाजपा कार्यकर्ताओं पर गर्व है, लोगों ने पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया है...''

 

10:37 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: मध्य प्रदेश में बीजेपी को 49 फीसद वोट पड़े हैं वहीं कांग्रेस को 40 फीसद वोट डाले गए हैं.

10:34 AM

राज्य के गृह मंत्री और दतिया से बीजेपी उम्मीदवार नरोत्तम मिश्रा का कहना है, "बीजेपी 125-150 बीजेपी जीतेगी. बीजेपी न केवल मध्य प्रदेश में बल्कि राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भी सरकार बनाएगी..."

10:16 AM

Chhindwara 2023 Chunav Result: मध्य प्रदेश के छिंवाड़ा से कमलनाथ आगे चल रहे हैं.

10:15 AM

केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया कहते हैं, "हम जानते थे कि जहां तक ​​मध्य प्रदेश का सवाल है, हमारी डबल इंजन सरकार की लोक कल्याण योजनाओं को देखते हुए - लोगों का आशीर्वाद हमारे साथ रहेगा... मैं हूं।" विश्वास है कि उनका आशीर्वाद भाजपा के साथ रहेगा और हम पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.''

 

 

10:11 AM

Datiya 2023 Chunav Result: दतिया से नरोत्तम मिश्रा पीछे चल रहे हैं.

10:01 AM

Narsinghpur  2023 Chunav Result Live: नरसिंहपुर से प्रह्लाद पटेल आगे चल रहे हैं.

10:01 AM

Dimni 2023 Chunav Result Live: दिमनी से नरेंद्र सिंह तोमर पीछे चल रहे हैं.

09:42 AM

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और पार्टी के अन्य नेता भोपाल में राज्य पार्टी कार्यालय में इकट्ठे हुए हैं.

 

09:37 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: रुझानों के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है. भाजपा 132 सीटों से आगे चल रही है. वही कांग्रेस 88 सीटों से आगे है.य

09:12 AM

Chhindwara 2023 Chunav छिंदवाड़ा से कमलनाथ पीछे चल रहे हैं.

09:11 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख कमल नाथ ने भाजपा के विवेक बंटी साहू से आगे चल रहे हैं.

09:04 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: रुझानो में एमपी में बीजेपी को बहुमत मिलती दिख रही है. बीजेपी 118, कांग्रेस 106 और अन्य 1 सीट से आगे चल रही है.

09:04 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: कांग्रेस 104 और बीजेपी 100 सीटों से आगे चल रही है.

08:54 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: बीजेपी 96 और कांग्रेस 93 सीटों से आगे चल रही है.

08:35 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ कहते हैं, ''मैंने रुझान नहीं देखे हैं, मुझे मध्य प्रदेश के मतदाताओं पर भरोसा है कि वे अपना भविष्य सुरक्षित रखेंगे...सीटों की संख्या मत गिनिए.''

 

08:33 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: 55 पर बीजेपी और 50 पर कांग्रेस आगे चल रही है.

08:32 AM

कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह कहते हैं, "...मैंने पहले भी कहा था और आज भी कहता हूं - 130 प्लस. हमें 130 सीटें मिल रही हैं, बाकी देखा जाना है,"

08:14 AM

Guna 2023 Chunav Result: गुना से बीजेपी के पन्नालाल आगे चल रहे हैं.

08:08 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: मध्यप्रदेश में बीजेपी 40  और कांग्रेस 35 सीटों से आगे चल रही है.

07:53 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: मध्यप्रदेश में बीजेपी 10 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है

07:44 AM

Indore Election Result 2023: राज्य विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले इंदौर में स्ट्रॉन्ग रूम का ताला मतगणना अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया.

07:43 AM

Bhopal Chunav Result 2023: भोपाल में राज्य पार्टी कार्यालय के बाहर कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए बधाई बैनर लगाए गए.

 

07:38 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: कांग्रेस को सता रहा है डर

कांग्रेस का जो भी विधायक जीतेगा उसको तुरंत भोपाल बुलाया जाएगा. पार्टी का एक सीनियर नेता उनके संपर्क में रहेगा, जब तक वह भोपाल नहीं पहुंच जाता.

07:24 AM

Madhya Pradesh 2023 Chunav Result: वोटों की गिनती पर कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का कहना है, ''...बीजेपी ने लोकतंत्र की मर्यादा को तार-तार करके जिस तरह का 'तांडव' मचाया, विधायकों की मंडी बनाई, वो देश ने देखा है.'' इन सभी परिस्थितियों का सामना लोगों को करना पड़ा...

06:47 AM

एमपी मेडिकल एजुकेशन मिनिस्टर विश्वास सारंग का कहना है, "...हम भारी बहुमत से जीतेंगे। बीजेपी को 150 से ज्यादा सीटें मिलेंगी और सरकार बनेगी..."

 

06:42 AM

भोपाल में मतगणना केंद्र पर तैयारियां चल रही हैं क्योंकि कुछ ही देर में वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी.

Trending news