बिखर जाएगा 'इंडिया' गठबंधन, कर्नाटक के पूर्व CM ने कांग्रेस की हार पर दिया बयान
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1992699

बिखर जाएगा 'इंडिया' गठबंधन, कर्नाटक के पूर्व CM ने कांग्रेस की हार पर दिया बयान

Congress Lose in Assembly Election: तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की हार पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसव राज बोम्मई ने बयान दिया है. उनका कहना है कि लोकसभा इलेक्शन से पहले 'इंडिया' गठबंधन टूट जाएगा.

 बिखर जाएगा 'इंडिया' गठबंधन, कर्नाटक के पूर्व CM ने कांग्रेस की हार पर दिया बयान

Congress Lose in Assembly Election: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि चार राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम 2024 के लोकसभा चुनावों के संभावित परिणाम का संकेतक हैं, जिससे दो राज्यों में भाजपा के जीतने और सत्ता बरकरार रखने की संभावना बढ़ गई है. इन नतीजों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को और निखारा है. पत्रकारों से बात करते हुए बोम्मई ने कहा, "ये परिणाम कर्नाटक कांग्रेस के लिए खतरे की घंटी हैं. इन चार विधानसभा चुनावों के नतीजों को सेमीफाइनल कहा गया है, क्योंकि ये महत्वपूर्ण लोकसभा चुनाव से पहले आए हैं."

उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कई बार बयान दिया है, जो गलत साबित हुए. विधानसभा चुनाव के नतीजों ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए स्पष्ट संदेश दिया है."
बोम्मई ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा को दो-तिहाई बहुमत मिला है और राजस्थान और छत्तीसगढ़ में स्पष्ट बहुमत मिला है, साथ ही तेलंगाना में भाजपा की सीटें एक से बढ़कर ग्यारह हो गई हैं. 

बोम्मई ने कहा, "चार राज्यों में भाजपा के प्रदर्शन के लिए पीएम मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान जैसे वरिष्ठ भाजपा नेताओं को बधाई दी जानी चाहिए."

उन्होंने आगे कहा, "विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद 'इंडिया' गठबंधन बिखर जाएगा, क्‍योंकि सहयोगी दल कांग्रेस से दूर हो जाएंगे. लोकसभा चुनाव में 'इंडिया' गठबंधन को धूल चटाई जाएगी." उन्होंने यह भी कहा कि नतीजों का असर कर्नाटक पर पड़ेगा. बोम्मई ने कहा कि नरेंद्र मोदी तिबारा प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा, "जनता दल-सेक्युलर के साथ गठबंधन से उन्हें बहुत फायदा होगा."

बोम्मई ने कहा, विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद पीएम मोदी की छवि को और बढ़ावा मिला है, किसी भी कांग्रेस नेता की छवि पीएम मोदी की एक प्रतिशत के बराबर भी नहीं है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news