काराकाट में खेला: भोजपुरी स्टार पवन सिंह हो गए हवा, कुशवाहा की भी हार; लाल सलाम ने मारी बाजी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2278786

काराकाट में खेला: भोजपुरी स्टार पवन सिंह हो गए हवा, कुशवाहा की भी हार; लाल सलाम ने मारी बाजी

Karakat Lok Sabha Result:  बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है. राज्य के काराकाट लोकसभा सीट इस वक्त चर्चा का केंद्र बनी हुई है. काराकाट में शुरुआती रुझान में लग रहा था कि भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह जीत जाएंगे. 

काराकाट में खेला:  भोजपुरी स्टार पवन सिंह हो गए हवा, कुशवाहा की भी हार; लाल सलाम ने मारी बाजी

Karakat Lok Sabha Result: देश के 542 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. इसी क्रम में बिहार के 40 लोकसभा सीटों पर मतगणना जारी है. राज्य के काराकाट लोकसभा सीट इस वक्त चर्चा का केंद्र बनी हुई है. काराकाट में शुरुआती रुझान में लग रहा था कि भोजपुरी पावर स्टार पवन सिंह जीत जाएंगे. वह शुरुआती रुझान में बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन अब वह तीसरे नंब पर चले गए हैं. पवन सिंह को 87039 वोट मिले हैं. जबकि उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) को 93606 वोट मिले हैं. वहीं, महागठबंधन समर्थित CPI (ML) के कैंडिडेट RAJA RAM SINGH 40 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. उनको 132712 वोट मिले हैं.

तीसरे नंबर हैं पावर स्टार
काराकाट लोकसभा सीट से पहले NDA समर्थित उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा थे और महागठबंधन की तरफ से RAJA RAM SINGH थे. इस इलेक्शन में सिर्फ इन दोनों नेताओं के बीच मुकाबला था, लेकिन पवन सिंह ने काराकाट से इलेक्शन का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद काराकाट का मुकाबला दिलचस्प बन गया. राजनीतिक विशलेषकों का कहना था कि यहां पवन सिंह उपेंद्र कुशवाहा को कड़ी टक्कर देंगे और हो सकता है कि पवन सिंह यहां जीत जाए. लेकिन अभी तक के आंकड़ों को देखा जाए तो लगता है काराकाट से पवन सिंह हार जाएंगे. क्योंकि वह तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. 

काराकाट में इन जातियों का का है दबदबा
CPI (ML) के कैंडिडेट RAJA RAM SINGH और NDA समर्थित कैंडिडेट उपेंद्र कुशवाहा, कुशवाह समुदाय से ताल्लुक रखते हैं. काराकाट में इस जाति की वोटर्स की अच्छी-खासी संख्या है. वहीं, पवन सिंह सर्वण जाति से आते हैं. पवन सिंह को भोजपुरी इंडस्ट्री का पावर स्टार कहा जाता है. भोजपुरी समाज में पवन सिंह की अच्छी फैन फॉलोइंग है. वहीं, सवर्ण जाति का वोट बीजेपी का माना जाता है. ऐसे में लग रहा था उपेंद्र कुशवाहा काराकाट से इलेक्शन जीत जाएंगे, लेकिन पवन सिंह की एंट्री से कुशवाहा और पवन सिंह दोनों हार के कागार पर हैं.

2019 में उपेंद्र कुशवाहा की हुई थी हार
साल 2019 के लोकसभा चुनाव में काराकाट सीट से जदयू कैंडिडेट महाबली सिंह ने उपेंद्र कुशवाहा को 84 हजार 542 वोटों से हरा दिया था. वहीं, साल 2014 में उपेंद्र कुशवाहा ने इस सीट से जीत हासिल की थी. उन्होंने राजद के कैंडिडेट म्मीदवार कांती सिंह को करारी शिकस्त दी थी. 

Trending news