George Soros: वर्ल्ड बिलेनियर ने पीएम मोदी और अडानी पर ऐसा क्या कहा कि भड़क गई बीजेपी
Advertisement

George Soros: वर्ल्ड बिलेनियर ने पीएम मोदी और अडानी पर ऐसा क्या कहा कि भड़क गई बीजेपी

George Soros: अरबपति इनवेस्टर जॉड सोरोस ने अडानी और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पीएम और इंडस्ट्रियलिस्ट गौतम अडानी के रिश्तों को लेकर निशाना साधा है. जिसके बाद बीजेपी ने पलटवार किया है. पढ़ें क्या है पूरा मामाला

George Soros: वर्ल्ड बिलेनियर ने पीएम मोदी और अडानी पर ऐसा क्या कहा कि भड़क गई बीजेपी

George Soros: अरबपति इनवेस्टर जॉड सोरोस ने मोदी सरकार को लेकर ऐसी बात बोली है जिसकी वजह से बीजेपी बुरी तरह भड़क गई है. जॉर्ज ने पीएम नरेंद्र मोदी और गौतम अडानी को लेकर सवाल खड़े किए हैं. जॉर्ज सोरोस का कहना है कि सरकार को सांसदों का जवाब देना चाहिए. इस काम से इनवेस्टर्स पर काफी असर पड़ा है.

जॉर्ज सोरोस ने अडानी और पीएम मोदी पर क्या कहा?

जॉर्ज सोरोस का कहना है कि गौतम अडानी के मामले में सरकार कमजोर दिखाई दे रही है. इससे लोकतंत्र पर असर पड़ेगा और उसका पुनरुद्धार हो सकता है. जॉर्ज ने इल्जाम लगया है कि इस मामले में पीएम मोदी खामोश दिखाई दे रहे हैं. उन्हें विदेशी निवेशकों और सांसदों का जवाब देना चाहिए. गैतम अडानी ने जो किया है उससे शेयर मार्किट पर काफी असर पड़ा है. इससे निवेश के मामले में भारत में विश्वास हिला है. सोरोस के इस बयान पर बीजेपी भड़क कई है और स्मृति ईरानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पलटवार किया है.

सोरोस ने कहा है कि यह भारत की संघीय सरकार पर मोदी की पकड़ कमजोर कर देगा और जरूरी संस्थागत सुधारों को लाने के लिए दरवाजों को खोलेगा. सोरोस ने कहा कि मैं गलत हो सकत हूं लेकिन मैं भारत में लोकतांत्रिक पुनरुद्धार की उम्मीद करता हूं.'

लोकतांत्रिक ढांचे पर वार

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि विदेशी जिनमें जॉर्ज सोरोस शुमार होते हैं उन्होंने ऐलान किया है कि वह भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर वार करेंगे. उन्होंने ऐलान किया है कि वह पीएम मोदी को वार का अहम बिंदु बनाएंगे, उन्होने ऐलान किया है कि वह हिंदुस्तान में विदेशी ताकतों के जरिए ऐसी व्यवस्था बना देंगे जो उनकी हितों की रक्षा करेंगे. हर भारतीय को इसका कड़ा जवाब देना चाहिए.

 जॉर्ज सोरोस नेट वर्थ- George Soros Net Worth

आपको जानकारी के लिए बता दें जॉर्ज सोरोस की नेटरवर्थ लगभग 8.5 बिलियन डॉलर है. सोरोस ओपन सोसाइटी फाउंडेशन के संस्थापक भी हैं. उनकी फाउंडेशन का काम लोकतंत्र, पारदर्शिता और बोलने की स्वतंत्रता को बढ़ावा देने का काम करता है.

Trending news