अब भी 'खराब' है दिल्ली की हवा, इन जगहों पर होगी बारिश
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1983730

अब भी 'खराब' है दिल्ली की हवा, इन जगहों पर होगी बारिश

Weather Report: दिल्ली और दिल्ली के आस-पास के इलाकों की वायु गुणवत्ता अब भी 'बहुत खराब' स्तर पर है. वहीं दिल्ली में बूंदाबांदी की भी आशंका जताई जा रही है. 

 

अब भी 'खराब' है दिल्ली की हवा, इन जगहों पर होगी बारिश
Weather Report: भारत की राजधानी दिल्ली में (वायु गुणवत्ता सूचकांक) एक्यूआई लेवल बुधवार सुबह को 318 दर्ज किया गया है. जो 'बहुत खराब' श्रेणी में है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दिल्ली में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसमी औसत से चार डिग्री अधिक है. मौसम विभाग ने इस बात की आशंका भी जताई कि बुधवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी भी हो सकती है.
 
विभिन्न जगहों के एक्यूआई
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बुधवार सुबह 9 बजे आनंद विहार में हवा की गुणवत्ता 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंच गई है. हवा में कार्बन डाईऑक्साइड की मात्रा 105 और एनओ की 52 के साथ माध्यम श्रेणी में रहा. बवाना स्टेशन पर भी हवा की गुणवत्ता 334 दर्ज किया गया, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में था. हवा में सीओ का स्तर 90 पर 'संतोषजनक' रहा. द्वारका सेक्टर-8 में एक्यूआई मॉनिटरिंग स्टेशन पर हवा की गुणवत्ता का स्तर 375 दर्ज किया, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में रहा. हवा में सीओ 102 के साथ 'मध्यम' श्रेणी में रहा. इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) हवाईअड्डा पर एक्यूआई 358 की मात्रा के साथ 'बहुत खराब' श्रेणी में था. यहां पर हवा में सीओ 103 पर 'मध्यम' श्रेणी में रहा. ओखला फेज-2 में हवा की गुणवत्ता 338 और 305 के स्तर पर दर्ज किया गया, जो बेहद खराब श्रेणी में थे. यहां की हवा में सीओ 131 पर पहुंच गया, जो 'मध्यम' श्रेणी में रहा. 
 
बता दें कि सोमवार को दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में रात 7 बजे के आस-पास हल्की बारिश हुई थी. जिसके बाद से हवा की गुणवत्ता में तब्दीली आई थी. कई हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, वहीं, इससे प्रदूषण के स्तर में कमी हुई है, जिससे लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली.

Trending news