MP चुनाव के लिए BJP ने 39 कैंडिडेट्स की जारी की दूसरी लिस्ट; नरेंद्र तोमर समेत इन दिग्गजों को मिला टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1887562

MP चुनाव के लिए BJP ने 39 कैंडिडेट्स की जारी की दूसरी लिस्ट; नरेंद्र तोमर समेत इन दिग्गजों को मिला टिकट

BJP Candidate List: MP विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 39 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसदों का नाम है.

MP चुनाव के लिए BJP ने 39 कैंडिडेट्स की जारी की दूसरी लिस्ट; नरेंद्र तोमर समेत इन दिग्गजों को मिला टिकट

BJP Candidate List: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने 39 कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसदों का नाम है, इनमें नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, और फग्गन सिंह कुलस्ते केंद्र सरकार में मंत्री हैं. इस लिस्ट में 6 महिलाओं को भी टिकट दिया गया है. 

बीजेपी यह इलेक्शन किसी भी कीमत पर जीतना चाहती है. इसलिए भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा इलेक्शन 2023 के लिए दिग्गज नेताओं की फौज उतारा है. दिमनी विधानसभा से केंद्रीय कृषि मंत्री को टिकट दिया गया है, वहीं सतना से सांसद गणेश सिंह, निवास से फग्गन कुलस्ते और नरसिंहपुर से प्रहलाद सिंह पटेल को चुनावी मैदान में उतारा है. 

केंद्रीय मंत्रियों के अलावा बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय को भी चुनावी मैदान में उतारा है.  पिछले महीने अगस्त में बीजेपी ने इलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की थी. जिसमें 39 कैंडिडेटों के नाम शामिल थे. 

इस इलेक्शन के लिए अब तक भारतीय जनता पार्टी ने 78 कैंडिडेटों के नामों का ऐलान कर चुकी है. मध्य प्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटें है. पिछले चुनाव 2018 में कांग्रेस ने 114 सीटें जीती थी. वहीं भाजपा के खाते में 109 सीटें आई थीं. उस समय कांग्रेस ने निर्दलीयों और बीएसपी के समर्थन से सरकार बनाई थी लेकिन करीब 15 महीने बाद यह अमलनाथ की अगुआई वाली सरकार अंदुरुनी कलह के वजह से गिर गई. इसके बाद भाजपा की सत्ता में वापसी हुई, प्रदेश की बागडोर शिवराज सिंह चौहान के हाथों में चला गया. 

साल के अंत में मुल्क के पांच राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, मिजोरम और छत्तीसगढ़ में इलेक्शन होने वाला है. भाजपा छत्तीसगढ़ में होने वाले इलेक्शन के लिए भाजपा अभी तक अपने 21 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर चुकी है. यहां भाजपा और कांग्रेस में सीधी टक्कर है.    

Zee Salaam

Trending news