बदले-बदले से हैं BJP के तेवर, UP में सैकड़ों मुस्लिम उम्मीदवारों को दे डाले टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1669615

बदले-बदले से हैं BJP के तेवर, UP में सैकड़ों मुस्लिम उम्मीदवारों को दे डाले टिकट

BJP Given Ticket to Muslims: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए BJP ने 395 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. BJP यहां मुस्लिम-यादव फैक्टर पर काम कर रही है.

बदले-बदले से हैं BJP के तेवर, UP में सैकड़ों मुस्लिम उम्मीदवारों को दे डाले टिकट

BJP Given Ticket to Muslims: जहां एक तरफ लोग भारतीय जनता पार्टी (BJP) को मुस्लिम विरोधी पार्टी होने का इल्जाम लगाते हैं तो वहीं BJP ने उत्तर प्रदेश में मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट देकर इस इल्जाम को झूठा बताने की कोशिश की है. उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए BJP ने प्रदेश भर में 395 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है. उत्तर प्रदेश में 4 और 11 मई को निकाय चुनाव होने वाले हैं. हाल ही में पीएम मोदी ने पसमांदा मुसलमानों को अपने साथ जोड़ने की सीख BJP को दी थी. BJP इस पर अमल करती दिख रही है. 

'मुस्लिम-यादव' फैक्टर पर काम कर रही BJP

यह पहली बार है जब BJP ने निकाय चुनाव में इतने मुस्लिम उम्मीदवार उतारे हैं. इससे पहले समाजवादी पार्टी 'मुस्लिम-यादव' फैक्टर की चर्चा होती थी. लेकिन अब BJP वही दांव चल रही है. इससे पहले BJP ने 'मुसलिम-यादव' के फैक्टर का जिक्र साल 2022 में किया था. इसका नतीजा ये हुआ था कि BJP को रामपुर सीट पर फायदा मिला था. इसके बाद BJP का मुसलमानों की तरफ रुझान बढ़ा था. इसी के मद्देनजर BJP ने निकाय चुनाव में मुसलमानों को टिकट दिया है. 

यह भी पढ़ें: क्या ब्राह्मणों और दलितों को छोड़ मुस्लमानों पर भरोसा जता रही BSP; 17 में इतने उम्मीदवार हैं मुस्लिम

मुफ्त राशन से खुश हुए वोटर

अगर इस बार के निकाय चुनाव में ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवार जीतते हैं तो सपा, बसपा और आरजेडी के लिए दिक्कत पैदा हो सकता है. क्योंकि यूपी में लंबे समय से मुस्लिम-यादव सपा का वोटबैंक रहा है. हालांकि अब यूपी में अगर मुसलमानों का रुझान BJP की तरफ बढ़ रहा है तो इसकी कई वजहें हैं. कुछ लोगों का मानना है कि मुश्किल वक्त में लोगों को मुफ्त राशन देना और सरकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने से BJP को फायदा मिल रहा है.

क्या बोले उम्मीदवार?

बिजनौर के नगीना से BJP की उम्मीदवार नुसरत जहां का कहना है कि "हम लोगों को बता रहे हैं कि कैसे हमें आज तक सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया जाता रहा है. लेकिन आज हमें इंसान समझा जा रहा है." इसके अलावा यूपी में अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री दानिश अंसारी का कहना है कि "बड़ी तादाद में कैंडिडेट को अतारकर विपक्ष ने उन इल्जामों को जवाब दिया है जो कहता है कि BJP मुस्लिमों को टिकट नहीं देती."

इसी तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news