Bharat Jodo Yatra: BJP, RSS, VHP को कमलनाथ की चुनौती, धर्म और अध्यात्म पर कर लें राहुल गांधी से बहस
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: BJP, RSS, VHP को कमलनाथ की चुनौती, धर्म और अध्यात्म पर कर लें राहुल गांधी से बहस

Bharat Jodo Yatra: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने BJP, RSS, VHP नेताओं को चुनौती देते हुए कहा, कि वे धर्म एवं अध्यात्म के मुद्दे पर राहुल गांधी के साथ चर्चा करें. जिससे साबित हो जाएगा कि इन विषयों पर राहुल को इन लोगों की तुलना में अधिक ज्ञान है.

Bharat Jodo Yatra: BJP, RSS, VHP को कमलनाथ की चुनौती, धर्म और अध्यात्म पर कर लें  राहुल गांधी से बहस

Bharat Jodo Yatra: तमिलनाडु के कन्याकुमारी से 7 सितंबर को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा का आज 88वां दिन है. राहुल गांधी की अगुवाई वाली यह यात्रा महाराष्ट्र से गुजरने के बाद बुरहानपुर जिले के बोदरली गांव से मध्य प्रदेश में 23 नवंबर को दाखिल हुई थी. और पिछले 12 दिनों में इस यात्रा ने राज्य में करीब 370 किलोमीटर की दूरी तय की है. जिसका रविवार को मध्य प्रदेश में आख़िरी दिन रहा. इस मौके पर कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी, आरएसएस और वीएचपी नेताओं को चैलेंज दिया है कि वे धर्म और अध्यात्म के मुद्दे पर राहुल गांधी के साथ चर्चा करें. जिससे साबित हो जाएगा कि इन विषयों पर राहुल को इन लोगों की तुलना में अधिक ज्ञान है.

यात्रा को सफल सबित कर रहा लोगों का समर्थन  
कमलनाथ ने कहा कि यात्रा ने 23 नवंबर को पहली बार किसी हिंदी भाषी क्षेत्र मध्य प्रदेश में प्रवेश किया और राज्य में इसे लोगों से भारी समर्थन मिला है. भीड़ देखकर ताजुब्ब हुआ कि राज्य के सुदूर इलाकों से जो लोग आ रहे हैं, जबकि हमने उन्हें आने के लिए भी नही कहा है.  यही बात इस यात्रा की सफलता को साबित करती है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी कहती थी कि यात्रा केरल में ही समाप्त हो जाएगी, लेकिन उसे हर जगह भारी जन समर्थन मिल रहा है. और लोग राहुल के प्रति अपना प्यार जताने खुद आ रहे हैं. क्योकि राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का मुख्य उद्देश्य देश में संविधान और संस्कृति को बचाना है.

पूर्व से पश्चिम तक यात्रा निकालने की संभावना 
कमलनाथ ने कहा कि कन्याकुमारी से शुरू होकर श्रीनगर तक जाने वाली इस यात्रा के बाद संभावना है, कि राहुल पूर्व से पश्चिम की ओर एक और यात्रा भी निकालें. उन्होंने कहा कि राहुल ने खुद कहा कि उनकी इस यात्रा को मध्य प्रदेश में विशेष रूप से इंदौर में भारी समर्थन मिला. रविवार को मध्य प्रदेश में यात्रा का आखिरी था लिहाज़ा, अब राजस्थान में प्रवेश करने पर कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई चांवली गांव में राजस्थान की टीम को राष्ट्रीय ध्वज सौंपेगी.

Zee Salaam Live TV

Trending news