BCCI: चेतन शर्मा का कौन होगा रिप्लेसमेंट? सेलेक्शन कमेटी के लिए मांगे आवेदन
Advertisement

BCCI: चेतन शर्मा का कौन होगा रिप्लेसमेंट? सेलेक्शन कमेटी के लिए मांगे आवेदन

Selection Committee Applications: चेतन शर्मा के बर्खास्त होने के6 महीने बाद बसीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी के लिए आवेदन मांगे है. जिसके लिए कुछ क्राइटेरिया रखा गया है. पढ़ें पूरी खबर

BCCI: चेतन शर्मा का कौन होगा रिप्लेसमेंट? सेलेक्शन कमेटी के लिए मांगे आवेदन

Selection Committee Applications: चेतन शर्मा के इस्तीफे के 6 महीने बाद बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट की तलाश शुरू कर दी है. इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने एप्लीकेशन मांगी है. जानकारी के लिए बता दें तीन महीने बाद वर्ल्ड कप 2023 होना है. शिव सुंदर दास अंतरिम प्रमुख हैं, जबकि वीरेंद्र सहवाग को इस पद से मजबूती से जोड़ा गया है.

फिलहाल कमेटी में कौनसे मेंबर्स हैं?

आपको जानकारी के लिए बतादें फिलहाल कमेटी में सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला, श्रीधरन सारथ और शिव सुंदर दास हैं. इस पोस्ट के लिए अप्लाई करने वाले केंडिडेट्स के लिए बीसीसीआई ने कई एलिजिलिटी क्राइटेरिया रखे हैं. इस पॉजीशन के लिए अप्लाई करने वाले शख्स ने कम से कम सात टेस्ट मैच या 30 फर्स्ट क्लास मैच और 10 ओडीआई  खेले हों. वह कम से कम 5 साल पहले टीम से रिटायर हो चुका हो.

क्या है सेलेक्शन कमेटी की पोस्ट के लिए क्राइटेरिया

- 7 (सात) टेस्ट मैच; या
- 30 (तीस) प्रथम श्रेणी मैच; या
- 10 (दस) एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच और 20 (बीस) प्रथम श्रेणी मैच

आपको जानकारी के लिए बता दें एक स्टिंग ऑपरेशन में टीम का खुलासा होने के बाद चेतन शर्मा को बर्खास्त कर दिया गया था. वर्ल्ड कप के केवल तीन महीने रह गए हैं. इससे पहले बीसीसीआई के जरिए आवेदन मांगे गए हैं. जिसके लिए  30 जून आखिरी तारीख है. सेलेक्शन कमेटी के हेड के तौर पर कई बड़े नाम सामने आ सकते हैं. हालांकि ये तो तीस जून के बाद ही खुलासा हो पाएगा.

फिलहाल बीसीसीआई का पूरी तरह से फोकस एशिया कप और वर्ल्ड कप पर है. जानकारी के लिए बता दें इस बार का एशिया कप दो पाकिस्तान और श्रीलंका में हो रहा है. टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरान नहीं करेगी. ऐसे में श्रीलंका में मैच खेले जाएंगे.

Trending news