Arvind Kejriwal News: हिंदू सेना की याचिका, सीएम पद से हटाए जाएं केजरीवाल
Advertisement

Arvind Kejriwal News: हिंदू सेना की याचिका, सीएम पद से हटाए जाएं केजरीवाल

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ याचिका दायर की गई है कि उन्हें पद से हटाया जाए. हिंदू सेना ने शुक्रवार को हाई कोर्ट में यह याचिका दायर की है.

Arvind Kejriwal News: हिंदू सेना की याचिका, सीएम पद से हटाए जाएं केजरीवाल

Arvind Kejriwal News: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं, उनके खिलाफ एक ताजा जनहित याचिका से उनके मुख्यमंत्री पद पर एक बार फिर खतरा मंडरा रहा है. हिंदू सेना ने शुक्रवार को केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर उन्हें दिल्ली सीएम पद से हटाने की मांग की है.

हिंदू सेना ने फाइल की पिटीशन

हिंदू सेना की ओर से दायर याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को सीएम अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने का आदेश दे. याचिका में आगे कहा गया है कि केंद्र सरकार को दिल्ली को एलजी नियम के जरिए चलाना चाहिए. हालांकि गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने उस जनहित याचिका को खारिज कर दिया जिसमें अरविंद केजरीवाल को एनसीटी दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से हटाने का निर्देश देने की मांग की गई थी. कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि इस मामले में न्यायिक हस्तक्षेप की कोई गुंजाइश नहीं है.

जेल से ही चलाएंगे प्रशासन

बता दें, अरविंद केजरीवाल जेल से ही अपने सीएम होने का फर्ज निभा रहे हैं. इस बीच, केजरीवाल और आप के मंत्री इस बात पर अड़े हुए हैं कि मुख्यमंत्री हिरासत में रहते हुए भी दिल्ली सरकार चलाते रहेंगे, यहां तक कि इस सप्ताह एक लोक कल्याण आदेश भी पारित करेंगे.

हिंदू सेना ने याचिका में क्या कहा?

हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता द्वारा दायर ताजा जनहित याचिका में कहा गया है कि संविधान में ऐसी स्थिति की कल्पना नहीं की गई है, जहां गिरफ्तारी की स्थिति में, मुख्यमंत्री न्यायिक हिरासत या पुलिस हिरासत से अपनी सरकार चला सकें. याचिका में तर्क दिया गया कि 21 मार्च को केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार का कामकाज संविधान की योजना के अनुसार नहीं चल रहा है.

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता संभाल सकती हैं जिम्मेदारी: बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कई बार अटकलें लगाईं कि अरविंद केजरीवाल की रिमांड बढ़ने के बाद उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी के नए मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालेंगी. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सुनीता केजरीवाल की तुलना बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से करते हुए कहा कि वह शायद अपने पति का पद संभालने की तैयारी कर रही हैं.

पुरी ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा, "आप जिस मैडम का नाम ले रहे हैं, वह शायद बिहार में राबड़ी देवी की तरह पद संभालने की तैयारी कर रही हैं." बता दें, इससे पहले सुनीता केजरीवाल ने एक व्हाट्सएप कैंपेन लॉन्च किया था.

Trending news