रोनाल्डो के बाद इस खिलाड़ी पर सऊदी अरब लगा रहा दांव, की 2700 करोड़ की पेशकश
Advertisement

रोनाल्डो के बाद इस खिलाड़ी पर सऊदी अरब लगा रहा दांव, की 2700 करोड़ की पेशकश

पिछले साल सऊदी अरब ने अपने साथ क्रिस्टियानों रोनाल्डो को जोड़ा. उसने लियोनल मेस्सी को भी अपने साथ जोड़ने की कोशिश की. अब उसने एमबाप्पे को बड़ा ऑफर दिया है.

रोनाल्डो के बाद इस खिलाड़ी पर सऊदी अरब लगा रहा दांव, की 2700 करोड़ की पेशकश

सऊदी अरब की फुटबॉल टीम अल हिलाल ने सोमवार को फ्रांस के स्ट्राइकर काइलियान एमबाप्पे को अपने साथ जोड़ने के लिए रिकॉर्ड 30 करोड़ यूरो (33 करोड़ 20 लाख डॉलर) की पेशकश की. यह रकम भारतीय पैसों में तकरीबना 2700 करोड़ रुपये होती है. फ्रांस के चैंपियन पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) ने अपने खिलाड़ी के लिए पेशकश की पुष्टि की है और अल हिलाल को सीधे एमबाप्पे के साथ बातचीत करने की इजाजत दी है. इससे पहले अल हिलाल ने लियोनल मेस्सी को अपने साथ जोड़ना चाहती थी लेकिन करार न हो पाने की वजह से यह टीम एमबाप्पे को जोड़ना चाहती थी.

एमबाप्पे का चल रहा विवाद

विश्व कप 2018 विजेता टीम के सदस्य एमबाप्पे का पीएसीजी के साथ अनुबंध विवाद चल रहा है क्योंकि उन्होंने अपने अनुबंध में 12 महीने के विस्तार का विकल्प नहीं लेने का फैसला किया है. इस जगह उनकी योजना आगामी सत्र के अंत में ‘फ्री एजेंट’ बनने की है. उम्मीद है कि वह स्पेन के दिग्गज टीम रीयाल मैड्रिड से जुड़ेंगे. फ्रांस का क्लब नया अनुबंध नहीं होने की स्थिति में एमबाप्पे को छोड़ने को लेकर प्रतिबद्ध है.

सऊदी से जुड़े रोनाल्डो

इससे पहले साल 2022 में सऊदी अरब के क्लब अल-नसर ने पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को 200 मिलियन यूरो यानी कि लगभग 1800 करोड़ रुपये देकर ढ़ाई साल के लिए अपने साथ जोड़ा है. अगर एम्बाप्पे से डील हो जाती है तो वह रोनाल्डो से 900 करोड़ रुपये महंगे साबित होंगे. एम्बाप्पे ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने पूरे 
टूर्नामेंट में 8 गोल किए थे. उन्होंने गोल्डन बूट अवार्ड जीता था. 

अच्छे खिलाड़ियों को लुभा रहा सऊदी

एम्बाप्पे को इतना बड़ा ऑफर देने से पता चलता है कि सऊद अरब अपने साथ बड़े-बड़े नामों को जोड़ना चहता है. पीएसजी छोड़ने के बाद लियोनल मेस्सी नने अल-हिलाल के बजाय एमएलएस टीम को चुना. लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ी अल हिलाल के साथ जुड़ चुके हैं. सऊदी के साथ रोनाल्डो, करीम बेंजामिन और रॉबर्टो फिरनिनो जुड़े हैं.

Trending news