Haryana Violence: गुरुग्राम में शांतिपूर्ण तरीक़े से पढ़ी गई जुमे की नमाज़, बाज़ारों में लौटी रौनक़
Advertisement

Haryana Violence: गुरुग्राम में शांतिपूर्ण तरीक़े से पढ़ी गई जुमे की नमाज़, बाज़ारों में लौटी रौनक़

Gurugram News:  शुक्रवार को गुरुग्राम की अलग-अलग मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज अदा की गई. वहीं, मस्जिद के आसपास की दुकानें भी खोली गईं. हरियाणा में हालात सामान्य होने पर लोगों ने खुशी जाहिर की.

 

Haryana Violence: गुरुग्राम में शांतिपूर्ण तरीक़े से पढ़ी गई जुमे की नमाज़, बाज़ारों में लौटी रौनक़

Gurugram Friday Prayer: हरियाणा में अब धीरे-धीरे हालात बेहतर हो रहे हैं. राज्य में हुए दंगों के बाद शुक्रवार को गुरुग्राम की विभिन्न मस्जिदों में कड़ी सुरक्षा के बीच जुमे की नमाज अदा की गई. वहीं, मस्जिद के आसपास की दुकानें भी खोली गईं. हिंसा के तकरीबन दो हफ्तों के बाद शुक्रवार को गुरुग्राम में मस्जिद के आसपास की दुकानें खोले जाने पर दुकानदारों में खुशी का इजहार किया. लेकिन, हिंसा की वजह से मस्जिदों में लोगों की कम तादाद नजर आई. लोगों को अभी इससे उभरने में समय लग सकता है. हालांकि, हरियाणा में हालात पटरी पर लौट रहे हैं.

शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुई नमाज
अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हुई. कहीं से भी किसी नाखुशगवार वाक्य की खबर नहीं मिली है. शुक्रवार को सोहना चौक जामा मस्जिद, राजीव चौक मस्जिद समेत अधिकांश मस्जिदों में सामान्य से कम भीड़ देखी गई. एक दुकानदार असलम ने न्यूज एजेंसी को बताया कि, हमें खुशी है कि हमारी दुकानें दो सप्ताह के बाद खुली हैं. हिंसा के बाद से हमारी दुकानें बंद थी और हमें भारी नुकसान का सामना करना पड़ा, लेकिन अब स्थिति सामान्य है. वहीं, नूंह में प्रशासन ने लोगों से घर पर ही नमाज अदा करने को कहा था.

असामाजिक पोस्ट पर पुलिस की नजर
नमाज से पहले जमीयत उलेमा के अध्यक्ष मुफ्ती सलीम कासमी ने लोगों से फिर से अपील करते हुए कहा था कि वह किसी भी खुले स्थान पर शुक्रवार की नमाज अदा न करें और उन्होंने लोगों से मस्जिदों या अपने घरों में नमाज अदा करने को कहा था. वहीं दूसरी ओर मुस्लिम एकता मंच के सदस्य शहजाद खान ने बताया,कि जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जरूरी है कि लोग खुली हुई जगहों पर नमाज पढ़ने से परहेज करें. एसीपी क्राइम वरुण दहिया ने बताा कि शुक्रवार की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से पढ़ी गई. साथ ही उन्होंने कहा कि, हमने लोगों से गलत सूचना पर यकीन न करने की अपील की है और हमारी साइबर अपराध टीमें असामाजिक पोस्ट पर नजर रख रही हैं.

Watch Live TV

Trending news