मुस्लिम जमातों ने मिलाद-ए-शरीफ की सरकारी छुट्टी में बदलाव की मांग की, जानें पूरा मामला
Advertisement

मुस्लिम जमातों ने मिलाद-ए-शरीफ की सरकारी छुट्टी में बदलाव की मांग की, जानें पूरा मामला

Milad E Sharif in Kerala: केरल के मुस्लिम संगठन इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने सरकार से गुजारिश की है कि वह मिलाद-ए-शरीफ की छुट्टी एक दिन बढ़ा दें. इस बारे में उन्होंने CM को खत लिखा है.

मुस्लिम जमातों ने मिलाद-ए-शरीफ की सरकारी छुट्टी में बदलाव की मांग की, जानें पूरा मामला

Milad E Sharif in Kerala: केरल के एक मुस्लिम संगठन ने राज्य सरकार से अपील की है कि मिलाद-ए-शरीब की छुट्टी को 27 सितंबर के बजाए 28 सितंबर को दी जाए. सरकार के छुट्टी के कैलेंडर के मुताबिक मिलाद-ए-शरीफ 27 सितंबर को है. जबकि इस्लामिक स्कॉलरों का कहना है कि इस महीने चांद देर में नजर आने की वजह से ईद-ए-मिलाद 28 सितंबर को ही पड़ रहा है. इसलिए इसकी छुट्टी एक दिन बढ़ा दी जाए. 

IUML ने CM को लिखा खत

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के कोट्टायम से विधायक ने मुख्यमंत्री पिनरई विजयन को एक खत लिखा है और सरकार से इस मामले में मदाखलत की अपील की है.. उन्होंने लिखा है कि "सरकार के पास दूसरा ऑपशन ये है कि वह 28 सितंबर को दूसरी छुट्टी दे दे."

यह भी पढ़ें: मौलाना मदनी ने जताई चिंता; बोले- 'मुसलमानों की हालात पर पूरी दुनिया के मुसलमान परेशान'

28 को तय है जुलूस का प्रोग्राम

इस मामले में मुस्लिम जमात ने चीफ मिनिस्टर को मेमोरेंडम दिया है. इदारे के अध्यक्ष कंथापुरम एपी अबूबकर मुस्लियार और ज्वाइंट सेक्रेटरी सैयद इब्राहीम खलीलुल बुखारी ने कहा कि जुलूज की तारीख 28 सितंबर को तय की गई है. समस्था केरल जेम, अयात-उल-उलेमा (SKJU) ने भी सरकार से गुजारिश की है कि वह छुट्टी का प्रबंधन करे.

ईद-ए-मिलाद

आपको बता दें कि हर साल रबीउल अव्वल के महीने में 12 तारीख को प्रोफेट मोहम्मद स0 की पैदाइश मनाई जाती है. इस दिन बड़े पैमाने पर मुस्लिम जुलूस निकलते हैं और नात पढ़ते हैं. इसके साथ ही वह फातिहा कराते हैं.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news