ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर कल तक विरोध करने वाले मुस्लिम पक्ष ने बदला सुर; कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1814372

ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर कल तक विरोध करने वाले मुस्लिम पक्ष ने बदला सुर; कही ये बड़ी बात

Gyanvapi News: ज्ञानवापी सर्वे पर अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव सैयद मोहम्मद यासीन का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि मुस्लिम पक्ष ASI सर्वे से संतुष्ट है और टीम सही तरीके से काम कर रही है. 

ज्ञानवापी के ASI सर्वे पर कल तक विरोध करने वाले मुस्लिम पक्ष ने बदला सुर; कही ये बड़ी बात

Gyanvapi ASI Survey: वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर का एएसआई सर्वे जारी है. 7 अगस्त को सावन का सोमवार होने के कारण सर्वे के टाइम में थोड़ा बदलाव नजर आया. सावन का सोमवार होने की वजह से सर्वे का काम सुबह 11 बजे से शुरु हुआ. सर्वे पर लगातार मुस्लिम पक्ष की ओर से रिएक्शन देने का सिलसिला जारी है. सबके बीच अंजुमन इंतजामिया मसाजिद कमेटी के संयुक्त सचिव सैयद मोहम्मद यासीन ने बताया कि सर्वेक्षण को लेकर जिस तरह की बेबुनियाद बातें फैलाई जा रही हैं वो ठीक नहीं हैं, ये केवल प्रचार प्रसार के लिये किया जा रहा है जो ठीक नहीं है. हिंदू पक्ष हो या मुस्लिमपक्ष ASI की टीम किसी को भी कुछ नहीं बता रही  तो फिर कैसे पता चलेगा कि कब क्या-क्या मिला ?

 

मुस्लिम पक्ष सर्वे से संतुष्ट: मोहम्मद यासीन
सैयद मोहम्मद यासीन ने कहा कि, मुस्लिम पक्ष ASI सर्वे से संतुष्ट है. उन्होंने कहा कि, हम पूरी तरह ASI सर्वे से मुतमईन हैं . ASI की टीम बहुत सही तरीक़े से काम कर रही है . हम ASI के साफ़ सुथरा सर्वे से इतना ख़ुश हैं कि अपने पक्ष के वकीलों तक को ज्ञानवापी नहीं भेजते. दरअसल, ज्ञानवापी परिसर के सर्वे को लेकर कई तरह के दावे सामने किए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि तहखाने में मूर्ति, त्रिशूल, कलश और कई हिन्दू प्रतीक चिन्ह मिले हैं. वहीं दूसरी ओर मुस्लिम पक्ष इन सब बातों को बेबुनियाद करार दे रहा है.  ASI ने सर्वे से जुड़ीं बातों को बाहर लीक करने और अफवाहों पर नाराजगी जताई है. उसने कोर्ट का हवाला देते हुए अधिकारियों से अपील की है कि सर्वे से जुड़ी कोई भी बात लीक न की जाए.

जारी है सर्वेक्षण
बता दें कि, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ज्ञानवापी परिसर का ASI सर्वे करने की इजाजत दी थी. बीते शुक्रवार को मुस्लिम पक्ष की अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सर्वे पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था. हालांकि, जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़, जे बी पारदीवाला और मनोज मिश्रा की पीठ ने ASI को सर्वे के दौरान परिसर में किसी भी तरह की तोड़फोड़ की कार्रवाई नहीं करने की हिदायत दी थी. वहीं, वाराणसी की जिला अदालत ने काशी विश्वनाथ मंदिर के बगल में मौजूद ज्ञानवापी मस्जिद में वैज्ञानिक सर्वे को पूरा करने के लिए ASI को चार हफ्ते का वक्त दिया था.उत्तर प्रदेश के वाराणसी में मौजूद ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे चौथे दिन भी जारी रहा.

Watch Live TV

Trending news