मारा गया हमास का टॉप कमांडर; इजरायल ने इस इलाके पर किए दो हफ्ते तक हमले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2333803

मारा गया हमास का टॉप कमांडर; इजरायल ने इस इलाके पर किए दो हफ्ते तक हमले

Hamas Commander Killed: इजरायली हमले में एक हमास का कमांडर मारा गया है. इजरायल ने अयमान शोवाडेह को मारने के लिए शेजैया में लगभग 2 हफ्ते तक हमले किए.

मारा गया हमास का टॉप कमांडर; इजरायल ने इस इलाके पर किए दो हफ्ते तक हमले

Hamas Commander Killed: इजरायल पर 7 अक्टूबर को हुए हमले की साजिश रचने में शामिल हमास का एक वरिष्ठ कमांडर गाजा शहर पर इजरायली हवाई हमले में मारा गया. इजरायल रक्षा बलों की ओर से ये बात कही गई है. इजरायली सेना ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि मारे गए कमांडर का नाम अयमान शोवाडेह है, फिलहाल वो हमास की शेजैया बटालियन का डिप्टी कमांडर था और पहले हमास के संचालन मुख्यालय में एक प्रमुख ऑपरेटिव था.

हमास कमांडर की मौत
बयान के मुताबिक, शोवाडेह ने इजरायली सैनिकों के खिलाफ कई हमलों का संचालन किया था. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना ने दावा किया कि यह व्यक्ति शहर के शेजैया में हाल ही में आईडीएफ अभियानों में मारे गए 150 से अधिक "आतंकवादियों" में से एक था. इजरायली सेना ने सक्रिय "आतंकवादियों" और उनके बुनियादी ढांचे को खत्म करने के लिए लगभग दो सप्ताह तक शेजैया को निशाना बनाया. सेना ने ऐलान किया कि उसने शेजैया में मिशन पूरा कर लिया है. 

युवा फिलिस्तीनी का कत्ल
उधर, वेस्ट बैंक के शहर रामल्लाह के पास अबवीन गांव में एक छापे के दौरान इजरायली सेना ने एक युवा फिलिस्तीनी की हत्या कर दी. फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने शुक्रवार को एक बयान में मृतक की पहचान बताए बिना कहा, "हमारे दल ने सिर में गंभीर चोट लगने वाले 26 वर्षीय व्यक्ति को गांव से बाहर निकाला." समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक बयान में कहा गया है कि घायल युवक की अस्पताल में मौत हो गई.

फिलिस्तीनियों का कत्ल
स्थानीय सूत्रों ने बताया कि इजरायली बलों ने गांव में धावा बोला, गोलियां चलाईं और आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें युवक घायल हो गया. इस घटना पर इजरायली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है. संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक, अक्टूबर 2023 की शुरुआत में फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष के शुरू होने के बाद से वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इजरायली सेना ने 550 से अधिक फिलिस्तीनियों की हत्या की है.

Trending news