एनिमल फिल्म के डायरेक्टर ने बताया बॉबी का किरदार मुस्लिम क्यों रखा?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2020541

एनिमल फिल्म के डायरेक्टर ने बताया बॉबी का किरदार मुस्लिम क्यों रखा?

संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस बीच फिल्म में विलेन का रोल निभाने वाले एक्टर सिद्धांत कार्निक ने डायरेक्टर की जिंदगी से जुड़े एक राज का खुलासा किया है.

 

एनिमल फिल्म के डायरेक्टर ने बताया बॉबी का किरदार मुस्लिम क्यों रखा?

फिल्म 'एनिमल' बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है .फिल्म एनिमल के डायरेक्टर संदीप रेड्डी वंगा अब काफी चर्चा में है. संदीप रेड्डी वांगा इंडियन डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर हैं. जो तेलुगु सिनेमा के लिए काम करते हैं. संदीप ने अर्जुन रेड्डी फिल्म के साथ डायरेक्शन में डेब्यू किया, और पहली ही फिल्म से संदीप ने धमाल मचा दिया था. संदीप ने इससे पहले कई तेलुगु फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर और एसोसिएट डायरेक्टर काम किया है. इसके अलावा उन्होंने कुछ फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट भी लिखी थी. लेकिन डायरेक्टर संदीप रेड्डी वंगा ने बताया कि उन्होने फिल्म में  बॉबी देओल के किरदार को मुस्लिम क्यों रखा है. 

मुस्लिम में कंवर्ट होते हैं लोग
संदीप बताते हैं, उन्होंने ज्यादातर देखा जाता हैं कि लोग मुस्लिम और ईसाई धर्म में कन्वर्ट होते हैं. लेकिन आपने ऐसा बहुत कम सुना होगा कि, किसी व्यक्ति ने हिंदू धर्म स्वीकार किया हो. जब आदमी खुद से नफरत करने लगता है तब वो आदमी अपनी पहचान बदलना चाहता है. आपने देखा होगा कि एनिमल में बॉबी देओल के किरदार अबरार की फैमिली के साथ भी ऐसा ही होता है कि वो लोग अपना धर्म बदलकर मुस्लिम बन जाते हैं. संदीप ने बताया कि वह किसी धर्म को ठेस पहुंचाना नहीं चाहते. हमने फिल्म में वही दिखाया जो आम जिंदगी में देखने को मिलता है. 

इसलिए बॉबी देओल को लिया
जिस रोल के लिए बॉबी को आज जनता इतना प्यार दे रही है, उसका आइडिया  संदीप  के  पास  कैसे आया. संदीप रेड्डी वांगा ने बताया कि जब हम जिंदगी से हार जाते हैं, तब हम थक-हार कर चर्च और बाबाओं के पास जाते हैं. मैंने बहुत से ऐसे लोगों को देखा है जो धर्म परिवर्तन कर लेते हैं. जिसे उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनकी जिंदगी में बहुत सारी चीजें सही हो जाएंगी. इस्लाम में आप एक से ज्यादा शादियां कर सकते हैं. कई सारे भाई-बहन भी होते हैं. मुझे लगा कि इसे फिल्म में दिखा सकते हैं और मैं इस फिल्म के जरिए किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था.

बॉबी देओल का किरदार को क्रूर क्यों दिखाया गया
एनिमल'में बॉबी देओल के किरदार बेहद ही क्रूर दिखाया गया है. बॉबी फिल्म में बेहद ही खूंखार आदमी की तरह दिख रहे हैं. वो अपनी बीवियों के साथ ज्यादती करते हैं. सबके सामने अपनी नई नवेली दुल्हन के साथ मैरिटल रेप करता है. 3.5 घंटे की लंबी फिल्म में सिर्फ 15 मिनट का स्क्रीन टाइम होने के बावजूद, क्रूर खलनायक अबरार की भूमिका निभाने वाले बॉबी ने दर्शकों का दिल जीत लिया है.

Trending news