Ghaziabad Rape Case: रेप हुआ ही नहीं, झूठे आरोप में जलाई गई फैजान की दुकान और घर, रिपोर्ट में खुलासा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2421403

Ghaziabad Rape Case: रेप हुआ ही नहीं, झूठे आरोप में जलाई गई फैजान की दुकान और घर, रिपोर्ट में खुलासा

Ghaziabad Rape Case: गाजियाबाद के लिंक रोड थाना क्षेत्र में में रहने वाले फैजान पर रेप के इल्जाम लगे थे. जिसके बाद हिंदू संगठनों ने जमकर बवाल काटा था. अब इस मामले में नया ट्विस्ट आ गया है. जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें.

Ghaziabad Rape Case: रेप हुआ ही नहीं, झूठे आरोप में जलाई गई फैजान की दुकान और घर, रिपोर्ट में खुलासा

Ghaziabad Rape Case: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के लिंक रोड थाना क्षेत्र में 28 अगस्त को एक नाबालिग लड़की से मारपीट और कथित तौर पर रेप के मामले में नया ट्विस्ट आ गया है. फोरेंसिक जांच में लड़की से के साथ रेप की तस्दीक नहीं हुई है. पुलिस ने यह जानकारी दी है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, गाजियाबाद के लिंक रोड थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति ने 19 अगस्त को पड़ोस में कबाड़ की दुकान चलाने वाला मुस्लिम शख्स फैजान पर मुकदमा दर्ज कराया था. FIR के मुताबिक, नाबालिग लड़की के पिता ने फैजान पर इल्जाम लगाया था कि 18 अगस्त को पड़ोस में कबाड़ की दुकान चलाने वाला फैजान उसके घर में घुस आया और उसकी बेटी से मारपीट कर रेप किया. 

इसके बाद पुलिस ने शिकायत के आधार पर रेप और पॉक्सो एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर 29 अगस्त को ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, दूसरी तरफ ये खबर फैलते ही हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया. उन्होंने आरोपी की दुकान में तोड़फोड़ की और वहां खड़ी ई-रिक्शा में भी आग लगा दी.

बीजेपी विधायक ने पीड़िता के घर किया था दौरा
वहीं, लोनी से भाजपा विधायक नंदकिशोर गुर्जर भी पीड़ित छात्रा के घर गए और न्याय दिलाने की बात कही. पुलिस ने जब घटनास्थल के आसपास लगे कैमरों को खंगाला तो फैजान घटना वाले दिन शाम 5 बजे लड़की के घर जाता और 8 मिनट बाद लौटता नजर आया.

जांच में हुआ बड़ा खुलासा
पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया तो उसके शरीर पर किसी तरह की बाहरी चोट न होने की तस्दीक हुई. फोरेंसिक टीम के पास जांच के लिए नौ सैंपल थे, जिनमें से सात पीड़ित लड़की के और दो आरोपी फैजान के थे. शनिवार को आई फोरेंसिक लैब रिपोर्ट में भी लड़की से रेप की तस्दीक नहीं हुई.

उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा
एडिशनल सीपी दिनेश कुमार पी. ने बताया, मेडिकल टेस्ट और फोरेंसिक लैब जांच में लड़की से रेप की पुष्टि नहीं हुई. आरोपी और पीड़िता के सैंपल मैच नहीं हुए. कुछ लोगों ने माहौल खराब करने की कोशिश की थी. वीडियो क्लिप की मदद से उपद्रवियों की पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Trending news