World Cup 2023: विश्व कप में टीम इंडिया के इस गेंदबाज का खेलना लगभग तय! बॅालर के नाम दर्ज है खास रिकॅार्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1759211

World Cup 2023: विश्व कप में टीम इंडिया के इस गेंदबाज का खेलना लगभग तय! बॅालर के नाम दर्ज है खास रिकॅार्ड

World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए अभी से क्रिकेट प्रेमियों में उल्लास देखा जा रहा है. जानकारों का मानना है कि इस बार वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी का चयन टीम में होना लगभग तय है.जानें कौन है वो खिलाड़ी.

 

World Cup 2023: विश्व कप में टीम इंडिया के इस गेंदबाज का खेलना लगभग तय! बॅालर के नाम दर्ज है खास रिकॅार्ड

World Cup 2023: क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए अभी से क्रिकेट प्रेमियों में उल्लास देखा जा रहा है. ICC ने 2023 की फाइनल मैच कार्यक्रम जारी कर दी है. इस बार टूर्नामेंट का पहला मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 October को न्यूजीलैंड बनाम इंग्लैंड बीच खेला  जाएगा. और वहीं भारत का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के बीच 15 October को खेला जाएगा. 

सभी देशों ने विश्व कप को लेकर के तैयारी शुरु कर दी है. और भारतीय टीम ने भी इसको लेकर के तैयारी शुरु कर दी है.कहा जा रहा है की भारचतीय टीम इस बार तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को वर्ल्ड कप में जगह दे सकती है. सिराज के शानदार प्रदर्शन के वजह से उसको टीम में शामिल किया जा सका है. फिलहाल सिराज को भारतीय चयनकर्त्ताओं ने वेस्टइंडीज दौरे पर भेजा है.  

सिराज की मेहनत लाएगी रंग, सबसे ज्यादा विकेट लेने का है रिकॅार्ड 
आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज लगातार लाल बॅाल से बेहतरीन प्रदर्शन करके एकदिवसीय टीम में जगह बनाई. और भारतीय चयनकर्ताओं उसी के बदौलत सिराज पर भरोसा कर के वनडे मे जगह दी. सिराज इस मौके को अच्छे से भुनाया और इस साल वनडे में भारत के तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज है.

सिराज ने 8 मैचों में 13.22 के औसत से 19 विकेट झटके हैं. और चाइनामेन कुलदीप यादव सिराज के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं.सिराज ने अपने 19 विकेट में दो बार 4-4 विकेट लिए हैं.

वर्ल्ड कप में इन पांच बल्लेबाजों पर रहेगी सबकी नज़र, रिकॅार्ड जानकर हो जाएंगे हैरान 

कुलदीप पर जता सकता है भरोसा
क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि सिराज के लगातार बेहतर प्रदर्शन बदौलत उसे इस बार वर्ल्ड कप में खेलना लगभग तय है. इस बार वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत कर रही है.  और जानकाकरों करा मानना है कि कुलदीप यादव को भी जगह मिल सकती है. फिलहाल कुलदीप को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में जगह दी है.  

चयनकर्त्ताओं ने मुकेश पर जताया भरोसा
वेस्टइंडीज दौरे के लिए चयनकर्त्ताओं ने बॅालिंग में सिराज कुलदीप के साथ तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को शामिल किया है. और साथ ही बहुत समय बाद टीम में उनादकट की वापसी हुई है.

Trending news