PCB अध्यक्ष बनें सैयद महोसिन रजा नकवी; पिछले महीने जका अशरफ ने दिया था इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2097713

PCB अध्यक्ष बनें सैयद महोसिन रजा नकवी; पिछले महीने जका अशरफ ने दिया था इस्तीफा

PCB Chairman: सैयद महोसिन रजा नकवी को आधिकारिक तौर पर तीन साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है. वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद सैयद महोसिन रजा नकवी ने प्रतिक्रिया दी है. 

PCB अध्यक्ष बनें सैयद महोसिन रजा नकवी; पिछले महीने जका अशरफ ने दिया था इस्तीफा

PCB Chairman: पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सैयद महोसिन रजा नकवी को आधिकारिक तौर पर तीन साल के कार्यकाल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष के रूप में चुना गया है. PCB ने बिना कोई जानकारी दिए आज यानी 6 फरवरी को नियुक्ति का ऐलान किया है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह बताया कि उन्हें 37वें पीसीबी अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया बयान
PCB ने एक बयान जारी किया है. जारी बयान में कहा गया है, "सैयद मोहसिन रज़ा नकवी को सर्वसम्मति से और निर्विरोध रूप से तीन साल के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष चुना गया है." बयान में आगे कहा गया, "शाह खावर ने आज लाहौर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) की एक विशेष बैठक बुलाई थी."

PCB के अध्यक्ष चुने जाने के बाद दी प्रतिक्रिया
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के बाद सैयद महोसिन रजा नकवी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि सम्मानित महसूस कर रहा हूं. नकवी के जरिए जारी एक बयान में कहा गया है कि उन्होंने पाकिस्तान में क्रिकेट के प्रशासन में 'व्यावसायिकता' लाने की कसम खाई है. अपने इलेक्शन के बाद बीओजी को संबोधित करते हुए नकवी ने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने पर मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. मुझ पर जताए गए भरोसे और भरोसे के लिए मैं आभारी हूं."

नकवी ने क्या कहा?
उन्होंने कहा, "मैं देश में खेल के स्तर को उन्नत करने और पाकिस्तान में क्रिकेट प्रशासन में व्यावसायिकता लाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध हूं." नकवी की नियुक्ति की काफी हद तक भविष्यवाणी की गई थी, जब जका अशरफ, जिन्होंने अंतरिम प्रबंधन समिति का नाममात्र अगुआई करते हुए वास्तविक अध्यक्ष के रूप में कार्य किया था, उन्होंने पिछले महीने इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने नकवी के लिए जगह छोड़ते हुए पीसीबी के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स में अपने पद से भी इस्तीफा दे दिया.

Trending news