PCB Chief Resigns: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, टीम की लगातार हार के बाद पीसीबी चीफ ने दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2068179

PCB Chief Resigns: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, टीम की लगातार हार के बाद पीसीबी चीफ ने दिया इस्तीफा

Zaka Ashraf Resign: पाकिस्तान क्रिकेट में इस्तीफा का सिलसिला जारी है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाक टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से ही कई बदलाव हो चुके हैं. एक दिन पहले ही मिकी आर्थर समेत तीन विदेशी कोच ने पीसीबी से इस्तीफा दे दिया था 

PCB Chief Resigns: पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल, टीम की लगातार हार के बाद पीसीबी चीफ ने दिया इस्तीफा

Zaka Ashraf Resign: पाकिस्तान क्रिकेट में इस्तीफा का सिलसिला जारी है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाक टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से ही कई बदलाव हो चुके हैं. एक दिन पहले ही मिकी आर्थर समेत तीन विदेशी कोच ने पीसीबी से इस्तीफा दे दिया था और अब सबसे बड़ा बदलाव हो गया है.  पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमेन जका अशरफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.  

अशरफ पिछले साल जून में नजम सेठी की जगह पीसीबी प्रमुख बने थे. जानकारी के मुताबिक, 72 साल के अशरफ ने बोर्ड ऑफ गवर्नर्स (बीओजी) के गठन में अपनी भूमिका भी छोड़ दी है. उन्होंने ये फैसला शुक्रवार को लाहौर में पीसीबी हेडक्वार्टर में बैठक के दौरान लिया.  अशरफ ने बैठक के आखिर में अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के की घोषणा की और साथ ही उन्होंने प्रधान मंत्री अनवर-उल-हक काकर को धन्यवाद भी किया.

बता दें कि पिछले साल जका अशरफ की नियुक्ति के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट कुछ भी बड़ा हासिल करने में नाकाम रहा है. पाक क्रिकेट टीम एशिया कप फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही और भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के लीग चरण से ही बाहर हो गई. इस तरह के प्रदर्शन के बाद बोर्ड और टीम को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद टीम और बोर्ड में कई बदलाव हुए. मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक और कप्तान  बाबर आजम समेत कई लोगों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.      

पीसीबी ने शान मसूद टेस्ट क्रिकेट की जिम्मेदारी दी. जबकि सीमित ओवर के टी20 फॉर्मेट की कमान तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को सौंपी. लेकिन इसके बाद भी टीम ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. वहीं, इसके बाद पाक टीम 5 मैचों टी20 सीरीज खेलने न्यूजीलैंड दौरे पर गई जहां लगातार चार मुकाबलों मेजबान टीम ने धूल चटाई.

 

Trending news