IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ कुलदीप को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या नहीं, मांजरेकर ने किया खुलासा!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2300704

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ कुलदीप को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या नहीं, मांजरेकर ने किया खुलासा!

 IND vs AFG:  अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के मैच से पहले कुलदीप यादव को अंतिम-11 में शामिल करने की मांग उठ रही है. इसी बीच, पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने स्पिनर को लेकर बयान दिया है.

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ कुलदीप को प्लेइंग-11 में जगह मिलेगी या नहीं, मांजरेकर ने किया खुलासा!

IND vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग टीम इंडिया अजेय है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम आज अपना पहला सुपर-8 मैच अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. टीम इंडिया अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी. लेकिन इस मैच में प्लेइंग-11 को लेकर कप्तान रोहित शर्मा के पास कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. 

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 के मैच से पहले कुलदीप यादव को अंतिम-11 में शामिल करने की मांग उठ रही है. इसी बीच, पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने स्पिनर को लेकर बयान दिया है. उनका मानना है कि कुलदीप के टीम में शामिल होने की संभावना पूरी तरह से पिच की स्थिति पर निर्भर करेगी.

कुलदीप के खेलने की संभावना ज्यादा!
फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. इसी कारण भारत टूर्नामेंट के न्यूयॉर्क चरण में अजेय रहा है. अब मेन इन ब्लू वेस्टइंडीज में सुपर-8 राउंड के लिए तैयार है, ऐसे में कुलदीप के खेलने की संभावना बढ़ गई है.

भारत ने लीग स्टेज में तेज गेंदबाजी आक्रमण को प्राथमिकता दी है. लेकिन कैरेबियाई सरजमीं स्पिनरों के अनुकूल होंगी. अगर ऐसा होता है, तो कुलदीप तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की जगह स्पिन यूनिट की अगुआई कर सकते हैं, जिसमें उनके साथ रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल शामिल होंगे.

पूर्व बल्लेबाज ने कहा
हालांकि, पूर्व बल्लेबाज को लगता है कि जब तक पिच स्पिन के अनुकूल नहीं होती, टीम इंडिया को अपने प्लेइंग-11 में बदलाव करने की जरूरत नहीं है. पूर्व बल्लेबाज ने डिज्नी+ हॉटस्टार से कहा, "मुझे लगता है कि इंडिया को ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं है. अगर कुलदीप यादव को खेलने का मौका मिलता है, तो आप जानते हैं कि हम एक बाएं हाथ के स्पिनर या मीडियम पेसर गेंदबाज के साथ खेल सकते हैं. यही एकमात्र बदलाव है जिस पर मैं विचार कर रहा हूं. लेकिन यह पिच पर निर्भर करेगा. अगर पिच सीम गेंदबाजों के लिए ज्यादा अनुकूल है तो भारत उसी रणनीति के साथ आगे बढ़ सकता है.".

भारत ग्रुप ए में आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए के खिलाफ लगातार तीन जीत के साथ सात अंक लेकर प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है. अब वे सुपर-8 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेंगे.

 

Trending news