IND vs ENG: विशाखापट्टनम में यशस्वी जायसवाल ने ठोका तूफानी शतक, इस दिग्गज बल्लेबाज की बराबरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2091511

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में यशस्वी जायसवाल ने ठोका तूफानी शतक, इस दिग्गज बल्लेबाज की बराबरी

Yashasvi Jaiswal Century: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में जारी है. टीम इंडिया के लिए यशस्वी जायसवाल ने तूफानी शतक जड़ा है. 

IND vs ENG: विशाखापट्टनम में यशस्वी जायसवाल ने ठोका तूफानी शतक, इस दिग्गज बल्लेबाज की बराबरी

Yashasvi Jaiswal Century: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में जारी है. टीम इंडिया की तरफ से यशस्वी जायसवाल ने फिर से एक बार शतक लगाकर अपने आपको साबित कर दिया. उन्होंने ये सेंचुरी 151 गेंदों में पूरी की. इससे पहले जायसवाल हैदराबाद मैच में शतक लगाने से चूक गए थे. वो 80 रन बनाकर आउट हो गए थे,लेकिन उन्होंने विशाखापट्टनम में कोई गलती नहीं की. इस सेंचुरी के साथ जायसवाल ने दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर की फेहरिस्त में जगह बना ली है.

दरअसल, जायसवाल ने महज 22 साल की उम्र में 3 सेंचुरी लगा दी हैं, जिसमें टी20 का एक शतक शामिल है. साथ ही जायसवाल ने बतौर ऑपनर 22 साल की उम्र में दो टेस्ट सेंचुरी लगाने का कारनामा किया है, जो इससे पहले टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावसकर ने किया है. गावस्कर ने बतौर ऑपनर 22 साल की उम्र तक 4 टेस्ट शतक लगाए थे.

जायसवाल की ये सेंचुरी बेहद खास है, क्योंकि भारतीय सरजमीं पर ये उनका पहला टेस्ट सेंचुरी है. हालांकि, उन्होंने इससे पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला शतक लगाया था. जायसवाल ने विशाखापट्टनम में मेहमान टीम के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. 

बता दें कि भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर बोर्ड पर 336 रन लगा दिए हैं. यशस्वी जायसवाल 179 रन बनाकर नाबाद हैं, जबकि उनका साथ ऑलराउंडर आर अश्विन दे रहे हैं.  कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल फिर से फ्लॉप साबित हुए. खास कर गिल पर सब की निगाहें थी, क्योंकि गिल रेड बॉल क्रिकेट में खुद को साबित करने में नाकाम हैं.

वहीं, इंग्लैंड के लिए डेब्यू कर रहे युवा स्पिनर शोएब बशीर और रेहान अहमद ने दो-दो  विकेट लिए. जबकि तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और टॉम हार्टली ने एक-एक विकेट लिया.

 

 

Trending news