IND vs AUS: गायकवाड के शतक पर भारी पड़ी मैक्सवेल की तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में की वापसी
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1983317

IND vs AUS: गायकवाड के शतक पर भारी पड़ी मैक्सवेल की तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में की वापसी

IND vs AUS 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया को हराकर सीरीज में वापसी कर ली है. हालांकि, भारत इस सिरीज में 2-1 से आगे हैं. ऋतुराज ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 57 गेंदों में 123 रनों की बेहतरीन पारी खेली. 

 

 

IND vs AUS: गायकवाड के शतक पर भारी पड़ी मैक्सवेल की तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में की वापसी

IND vs AUS 3rd T20 Highlights: ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को हराकर सीरीज में वापसी कर ली है.  5 मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में कंगारू टीम ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया. इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस सीरीज में अपनी उम्मीद जिंदा रखी है. हालांकि, भारतीय टीम अभी भी इस सिरीज में 2-1 से आगे है.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया को 223 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. ऋतुराज ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. उन्होंने 57 गेंदों में 123 रनों की बेहतरीन पारी खेली. लेकिन इस पारी पर मैक्सवेल पानी फेर दिया. मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेलकर भारत के जबड़े से मैच को खींच लिया. उन्होंने 48 गेंदों में 104 रनों की नाबाद पारी खेली. 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर  222 रन लगाए. इसी के साथ मेन इन ब्लू ने टी-20I में 200+ रनों की हैट्रिक लगाई.

खराब शुरुआत के बाद भी टीम के इंडिया के ऑपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड ने एक तरफ से पारी को संभाले रखा. उन्होंने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर अहम साझेदारी की. सूर्यकुमार ने 29 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया.

लेकिन इसके आउट होने के बाद तिलक वर्मा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने मिलकर ऑसट्रेलियाई बॉलरों की जमकर क्लास लगाई. गायकवाड ने 123 रन बनाए. जबकि तिलक वर्मा ने 31 रनों की अहम पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के लिए केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ और एरोन हार्डी ने एक-एक विकेट लिया.

लक्ष्य पीछा करने ऊतरी कंगारू बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. ऑपनर ट्रेविस हेड ने 18 बॉल में 35 रनों का तूफानी पारी खेली. जबकि एरोन हार्डी ने 16 रनों का योगदान दिया, लेकिन लगातार दो विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी धीमी हो गई.
 
लेकिन उसके बाद टीम के संकट मोचक और अनुभवी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने फिर से एक बार अपने खेल का परिचय देते हुए भारतीय आक्रमकों का डटकर सामना किया. लेकिन दूसरी तरफ लगातार विकेट गिरने से दो मैक्सवेल दवाब दिखने लगा. हालांकि, उन्होंने दबाव को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया. मैक्सवेल ने कप्तान मैथ्यू वेड के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और 20वीं ओवर के आखिरी बॉल पर चौका लगाकर टीम को सीरीज में वापसी कराई. मैक्सवेल ने 48 गेंदों में लगाए जबकि कप्तान वेड ने 16 बॉल में 28 रनों की अहम पारी खेली.  

भारत के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट रवि बिश्नोई वे चटकाए. जबकि अर्शदप सिंह, आवेश खान और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया.

       

 

Trending news