IND vs AFG: T20I इतिहास में पहली बार दो 'सुपर ओवर', टीम इंडिया ने दूसरे सुपर ओवर में अफगानिस्तान का किया सूपड़ा साफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2064748

IND vs AFG: T20I इतिहास में पहली बार दो 'सुपर ओवर', टीम इंडिया ने दूसरे सुपर ओवर में अफगानिस्तान का किया सूपड़ा साफ

IND vs AFG: भारत लगातार तीसरे टी20 मुकाबले में अफागनिस्तान को हराकर कर सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया. इसी के साथ टीम इंडया ने टी20 इंटरनेशनल में 9वीं बार किसी टीम को क्लीन स्वीप किया है.

 

IND vs AFG: T20I इतिहास में पहली बार दो 'सुपर ओवर', टीम इंडिया ने दूसरे सुपर ओवर में अफगानिस्तान का किया सूपड़ा साफ

IND vs AFG Highlights: भारत ने टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर क्लीन स्वीप कर दिया. कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतक लगाया. जबकि रवि बिश्नोई को 3 विकेट लेने पर 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. भारत ने ये मुकाबला दूसरे सुपर में जीता.  T20I के इतिहास में पहली बार दो सुपर ओवर मुकाबले खेले गए. इसी के साथ टीम इंडिया ने टी20 इंटरनेशनल में 9वीं बार किसी टीम को क्लीन स्वीप किया है.

अफगानिस्तान ने पहले सुपर ओवर में 17 रन का लक्ष्य रखा. जवाब में टीम इंडिया भी 17 रन ही बना सकी. जबकि दूसरे सुपर ओवर में भारत ने अफगानिस्तान को 12 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में अफगानिस्तान टीम 12 रन नहीं बना पाई.

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. खराब शुरुआत मिलने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम की शानदार वापसी कराई. भारत ने रोहित की कप्तानी पारी की बदौलत 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जबाव में खेलने उतरी अफगान टीम ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बराबर कर दिया. ऑपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और कप्तान इब्राहिम जादरान ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने मिलकर 93 रनों की बेहतरीन साझेदारी की.  

वहीं,  इससे पहले रोहित शर्मा और रिंकू सिंह ने टी20I में  हैरतअंगेज पार्टनरशिप की. 22 रन पर 4 विकेट गिरने के बाद दोनों ने नाबाद 190 रनों की अहम साझेदारी की. दोनों ने मिलकर आखिरी पांच ओवरों में 103 रन जोड़े. रोहित ने रिकॉर्ड पांचवां टी20 शतक लगाया. इस दौरान उन्होंने 69 गेंदों पर नाबाद 121 रन बनाए. जबकि रिंकू सिंह ने 39 गेंदों पर 69 रनों की तूफानी पारी खेली. 

अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट फरीद अहमद ने चटकाए. जबकि अजमतुल्लाह उमरजाई ने एक विकेट लिया. वहीं, बल्लेबाजी में गुलाबदीन नाईब ने तूफानी पारी खेल कर मैच को टाई कराने में कामयाब रहे. नाईब ने सिर्फ 23 गेंदों में 55 रनों की बेहतरीन पारी खेली.  जबकि ऑपनर रहमानुल्लाह गुरबाज ने 50 और कप्तान इब्राहिम जादरान ने भी 50 रनों का योगदान दिया. ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने 32 रनों की तोबड़तोड़ पारी खेली.    

भारत के लिए बॉलिंग में सबसे ज्यादा 3 विकेट वाशिंगटन सुंदर ने लिए.जबकि  आवेश खान और कुलदीप यादन ने एक-एक विकेट लिया.  

 

Trending news