ICC World Cup 2023: PAK बनाम NZ मैच नहीं देख पाएंगे दर्शक, जानें क्या है वजह?
Advertisement

ICC World Cup 2023: PAK बनाम NZ मैच नहीं देख पाएंगे दर्शक, जानें क्या है वजह?

ICC World Cup 2023: ICC वर्ल्ड कप में अब कुछ ही वक्त बचा है. ऐसे में हैदराबाद में होने वाले PAK बनाम NZ के बीच मैच में दर्शकों की एंट्री नहीं हो पाएगी. BCCI ने विश्व कप के टिकट पार्टनर बुकमायशो को टिकट के पैसे वापस करने का हुक्म दिया है.
 

ICC World Cup 2023: PAK बनाम NZ मैच नहीं देख पाएंगे दर्शक, जानें क्या है वजह?

ICC World Cup 2023: ICC वर्ल्ड कप में अब कुछ ही वक्त बचा है. ऐसे में हैदराबाद में होने वाले 29 सितंबर को PAK बनाम NZ के बीच प्रैक्टिस मैच में अब दर्शकों की एंट्री नहीं हो पाएगी. ये फैसला सुरक्षा में कमी की वजह से लिया गया है. BCCI ने विश्व कप के टिकट पार्टनर बुकमायशो को टिकट के पैसे वापस करने का हुक्म दिया है.

BCCI के एक अफसर ने कहा,"पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला प्रैक्टिस मैच खेल दर्शकों के बिना ही खेला जाएगा. जिन लोगों ने टिकट बुक किए हैं उन्हें रिफंड मिल जाएगा".

इससे पहले, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA/ Hyderabad Cricket AssociaTion ) ने बीसीसीआई से विश्व कप प्रोग्राम को बदलने की गुजारिश की थी. इस मांग के पीछे गणेश विसर्जन और मिलाद-उन-नबी त्योहारों की वजह से पर्याप्त सुरक्षा देने का मुद्दा था. हालांकि, टूर्नामेंट की तारीख पहले से ही बदलने की वजह से ऑर्गनाईजर ने इस गुजारिश को स्वीकार करने में असमर्थता जताई थी.

IND बनाम PAK के बीच होने वाले मैच को एक दिन आगे बढ़ा दिया गया है. अब ये मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है और पूरे राज्य में नवरात्रि उत्सव बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है, जिसकी वजह से खेल को एक दिन आगे बढ़ाना पड़ा है.

हर मैच में इतने पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

इससे पहले सुरक्षा एजेंसियों ने हैदराबाद में होने वाले लगातार दो विश्व कप लीग मैचों को लेकर चिंता जाहिर की थी. 10 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका  के बीच मैच होगा, जबकि 9 अक्टूबर के मैच में न्यूजीलैंड का मुकाबला नीदरलैंड से होगा. हर मैच के लिए लगभग 3,000 पुलिस कर्मियों को तैनात करने की जरूरत होती है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने एचसीए को जानकारी दी है कि अगर तय दिन पर न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड मैच होता है, तो वे PAK बनाम SL खेल के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं कर पाएंगे. लेकिन, बीसीसीआई ने हैदराबाद प्रोग्राम में कोई और बदलाव करने से इनकार कर दिया है.

Trending news