Ashes Series: पहले दिन चमके ऑस्ट्रेलियाई, स्मिथ ने की इस महान बल्लेबाज की बराबरी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1758700

Ashes Series: पहले दिन चमके ऑस्ट्रेलियाई, स्मिथ ने की इस महान बल्लेबाज की बराबरी

Ashes Series: एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट कल यानी 28 जून से लंदन के लॅार्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है.पहली मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उसी एनर्जी के साथ मैदैन पर उतर कर शानदार खेल का प्रदर्शन किया.

Ashes Series: पहले दिन चमके ऑस्ट्रेलियाई, स्मिथ ने की इस महान बल्लेबाज की बराबरी

Ashes Series: एशेज सीरीज का दूसरा टेस्ट कल यानी 28 जून से लंदन के लॅार्ड्स स्टेडियम में खेला जा रहा है.पहली मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उसी एनर्जी के साथ मैदान पर उतर कर शानदार खेल का प्रदर्शन किया.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक सिर्फ 5 विकेट खो कर के 339 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं. टीम के लिए सबसे ज्यादा रन स्टीव  स्मिथ ने 85 रन बनाया है. डेविड वॅार्नर ने 66 रनों की अहम पारी खेली. इंग्लैंड की टीम ने घरेलू मैदान पर टॅास जीतकर बल्लेबाजी न कर गेदबाजी को चुना. जो अभी तक गलत साबित होता हुआ दिख रहा है.

ऑस्ट्रेलिया टीम का शुरुआत में ख्वाजा के रूप में जल्दी विकेट गिर गया था लेकिन हेड और वार्नर ने जबरदस्त पारी खेलते हुए टीम को संभाला. हेड 77 रनों काी अहम पारी खेली तो वहीं वार्नर ने 66 रनों का योगदान दिया. औऱ लाबुशेन ने 47 रन बनाए.

इंग्लैंड के गेंदबाज कंगारू टीम के पास नतमस्तक हो गया. ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबाव बनानें में इंग्लैंड की टीम असफल रही.हालांकि रूट और टंग ने टीम के लिए दो-दो  विकेट लिए. टीम के सबस अनुभवी गेंदबाद ब्रॅाड और एंडरसन ने खाता भी नहीं खोल पाया. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के आगे दोनों गेंदबाज बिल्कुल ही असर नहीं डाल पाया. वहीं ब्रॅाड बहुत महंगा साबित हुआ. 

इन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नज़र, एक नाम है ये खास रिकॅार्ड दर्ज

स्मिथ के नाम हुआ ये उपलब्धघि दर्ज
ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ ने 85 रनों के साथ एक नई उपलब्धि हासिल की. अनुभवी और महान बल्लेबाज स्मिथ ने अपने इश पारी के साथ 9 हजार रन बनान वाले विश्व में दूरे खिाड़ी बन गए हैं. स्मिथ ने ये उपलब्धि 174 वीं पारी हासिल की.जबकि इससे पहले श्रीलंका पूर्व कप्तान और विकेटकीपर संगाकारा के नाम 9 हजार बनाने का रिकॅर्ड दर्ज है. संगाकारा ने ये रिकॅार्ड सिर्फ 172 पारी में अपने नाम की थी.  

मैदान में घुसा प्रदर्शनकारी
लॅार्ड्स में चल रहे दूसरा मैच काफी दिलचस्प शुरुआत रहा पहले दिन की शुरुआत में ही एक प्रदर्शनकारी ने मैदान में घुस कर के पिच को  खराब करना चाहा. लेकिन इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी बेयरस्टो ने प्रदर्शनकारी को फील्ड से उठाकर के बाहक कर दिया जिसके बाद गार्ड ने उसे स्टेडयम से बाहर कर दिया. 

 

Trending news