अब ये कंपनी करेगी सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी, भारतीय टीम भी होगी प्रभावित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1965434

अब ये कंपनी करेगी सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी, भारतीय टीम भी होगी प्रभावित

Lay Off News: हाल ही में कई कंपनियों ने अपने यहां नौकरियों ने बड़ी तादाद में कटौती की है. अब अमेजन ने भी अपने यहां कुछ यूनिट बंद करने का ऐलान किया है. इससे कई लोगों की नौकरियां जाएंगी.

अब ये कंपनी करेगी सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी, भारतीय टीम भी होगी प्रभावित

Lay Off News: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) पर नए सिरे से ध्यान केंद्रित करने के बीच, अमेजन भारत सहित अपने एलेक्सा डिवीजन से 'सैकड़ों कर्मचारियों' की छंटनी कर रहा है. अमेजन के ईमेल के मुताबिक, कटौती से एलेक्सा के लिए काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारियों पर असर होगा. एलेक्सा और फायर टीवी के वाइस प्रेसीडेंट डैनियल रौश ने कहा, "कंपनी कई सौ रोल खत्म कर रही है. हम अपनी कुछ कोशिशों को अपनी बिजनेस प्रॉयरटीजी के साथ बेहतर ढंग से संयोजित करने के लिए शिफ्ट कर रहे हैं. हम जानते हैं कि वह ग्राहकों के लिए ज्यादा मायने रखता है. इसमें हमारे रिसोर्सेज और जेनेरिक एआई पर केंद्रित कोशिशों पर अधिकतम ध्यान देना शामिल है."

इसलिए लिया गया फैसला

यह बदलाव हमें अपने कुछ इनीशिएटिव को बंद करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं. जिसके नतीजे में कई सौ रोल खत्म हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी अगले हफ्ते भारत में प्रभावित सहकर्मियों के साथ बातचीत करेगी. रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेजन ने बंद की जा रही पहल के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी. ई-कॉमर्स दिग्गज ने पिछले साल कंपनी-व्यापी कटौती के हिस्से के रूप में अपने डिवाइसेस एंड सर्विसेज डिवीजन में छंटनी की थी.

ईमेल में क्या है?

डैनियल रौश ने कहा कि जेनेरेटिव AI में निवेश 'पहले से कहीं अधिक सहज, इंटेलिटेंट और उपयोगी एलेक्सा के लिए हमारे दृष्टिकोण को करीब ला रहा है. मेमों में आगे कहा गया है, "हम अमेरिका और कनाडा में उन सहकर्मियों तक पहुंचेंगे जो इन भूमिकाओं (रोल) में कटौती से प्रभावित हैं. अधिसूचना ईमेल जल्द ही भेजे जाएंगे, और हमें उम्मीद है कि अमेरिका और कनाडा में सभी सूचनाएं आज सुबह पूरी हो जाएंगी."

नौकरी ढूंढने के लिए पैकेज

कंपनी प्रभावित कर्मचारियों को पैकेज दे रही है, जिसमें सेपरेशन भुगतान, ट्रांसिशनल स्वास्थ्य बीमा लाभ, बाहरी नौकरी प्लेसमेंट सहायता और नौकरी सर्च करने के लिए भुगतान किया गया समय शामिल है. अमेजन में डिवाइसेस एंड सर्विसेज डिवीजन के प्रभारी डेव लिम्प ने अगस्त में कंपनी छोड़ने का ऐलान किया. माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व कार्यकारी पनोस पानाय ने उनका स्थान लिया है. माइक्रोसॉफ्ट के पूर्व कार्यकारी पनोस पानाय ने उनका स्थान लिया.

Trending news