भारतीय छात्रों पर हमले 'अस्वीकार्य', खुद बाइडेन हमलों को रोकने की कर रहे कोशिश: अमेरिका

Indian Students Attacked: देश के अलग-अलग हिस्सों में भारतीयों व भारतीय अमेरिकी विद्यार्थियों पर लगातार हमलों के बीच व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी ने अपना बयान दिया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति और उनका प्रशासन बेहद कड़ी मेहनत कर रहा है.

Written by - PTI Bhasha | Last Updated : Feb 16, 2024, 12:56 PM IST
  • अमेरिका ने भारतीय छात्रों पर हमलों को लेकर चिंता जताई
  • जॉन किर्बी ने दिया बड़ा बयान
भारतीय छात्रों पर हमले 'अस्वीकार्य', खुद बाइडेन हमलों को रोकने की कर रहे कोशिश: अमेरिका

Indian Students Attacked: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनका प्रशासन भारतीयों व भारतीय अमेरिकी विद्यार्थियों पर हमलों को रोकने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है. व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी. देश के अलग-अलग हिस्सों में भारतीयों व भारतीय अमेरिकी विद्यार्थियों पर लगातार हमलों के बीच व्हाइट हाउस में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में रणनीतिक संचार के समन्वयक जॉन किर्बी ने यह बात कही.

भारतीय छात्रों और भारतीय अमेरिकी समुदाय के लोगों पर सिलसिलेवार हमलों के बारे में पूछे जाने पर किर्बी ने संवाददाताओं से कहा, 'जाति, लैंगिक आधार, धर्म या फिर किसी भी कारण से हिंसा के लिए कोई तर्क नहीं है. अमेरिका में इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता.'

खुद राष्ट्रपति कर रहे मेहनत
किर्बी ने कहा, 'राष्ट्रपति और उनका प्रशासन बेहद कड़ी मेहनत कर रहा है. इस तरह के हमलों को रोकने के लिए राज्य व स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर हर संभव कोशिश की जा रही है...' बता दें कि पिछले कुछ सप्ताह में कम से कम चार भारतीय अमेरिकी विद्यार्थियों की मौत की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

हाल की घटना में, 41 वर्षीय भारतीय मूल के कार्यकारी विवेक तनेजा की संयुक्त राज्य अमेरिका में वाशिंगटन में एक रेस्तरां के बाहर एक विवाद के दौरान हमले के बाद मृत्यु हो गई. उनकी एक अज्ञात व्यक्ति के साथ बहस हो गई थी. जहां दोनों की लड़ाई हो गई. तनेजा का सिर फुटपाथ पर लग गया था, जिसके बाद अस्पताल में चोटों के कारण उनकी मृत्यु हो गई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़