Russia Ukraine War: रूस का बड़ा दावा, मिसाइल हमले में 600 यूक्रेनी सैनिकों की मौत

Russia Ukraine War: रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि डोनबास में यूक्रेन के कब्जे वाले क्रामाटोरस्क शहर में एक रूसी मिसाइल हमले में कीव के 600 से अधिक सैनिक मारे गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2023, 08:07 AM IST
  • Russia Ukraine War: रूस ने जवाबी कार्रवाई में दागी मिसाइलें
  • नए साल पर यूक्रेन ने रूसी सीनों को बनाया था निशाना
Russia Ukraine War: रूस का बड़ा दावा, मिसाइल हमले में 600 यूक्रेनी सैनिकों की मौत

मॉस्को: रूस के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि डोनबास में यूक्रेन के कब्जे वाले क्रामाटोरस्क शहर में एक रूसी मिसाइल हमले में कीव के 600 से अधिक सैनिक मारे गए हैं.

रूस ने जवाबी कार्रवाई में दागी मिसाइलें

आरटी ने एक बयान में कहा, रविवार को बमबारी एक 'जवाबी कार्रवाई' थी, जो नए साल की रात को डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (डीपीआर) में मेकयेवका शहर में रूसी सैनिकों को ठहराने वाले एक अस्थायी आवास क्षेत्र पर यूक्रेन द्वारा 'आपराधिक हमले' के जवाब में की गई थी.

पिछले 24 घंटों में, रूसी सेना ने डीपीआर में क्रामटोरस्क में यूक्रेनी सैनिकों के स्थान को उजागर करने और पुष्टि करने में कामयाबी हासिल की है. इस डेटा से पता चला कि शहर में छात्रावास संख्या 28 में 700 से अधिक कीव सैनिकों की मेजबानी की गई थी, जिसमें 600 से अधिक छात्रावास संख्या 47 में रहते थे.

नए साल पर यूक्रेन ने रूसी सीनों को बनाया था निशाना

मंत्रालय ने कहा, "यूक्रेनी सेना की इकाइयों के इन अस्थायी आवास क्षेत्रों पर बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले के परिणामस्वरूप, 600 से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए."

1 जनवरी को ठीक 0:01 पूर्वाह्न् पर, यूक्रेनी सेना ने मेकयेवका शहर में रूसी सैनिकों वाले एक अस्थायी आवास क्षेत्र को निशाना बनाया. अमेरिका द्वारा आपूर्ति किए गए मल्टीपल रॉकेट लॉन्चर से छह मिसाइलों को इमारत में दागा गया. उनमें से दो को रूसी वायु रक्षा द्वारा रोक दिया गया था, लेकिन चार ने इसे पार कर लिया, जिससे सुविधा को भारी नुकसान हुआ.
रूसी रक्षा मंत्रालय के अनुसार, हमले से मरने वालों की संख्या 89 तक पहुंच गई है.

(इनपुट- आईएएनएस)

यह भी पढ़िए: सेनेगल में 2 बसों की आमने-सामने की टक्कर में 40 लोगों की मौत, कई घायल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़