Pakistan Election Result: पाकिस्तान में लोकतंत्र की लूट, वायरल वीडियोज में खुली चुनाव की पोल

Pakistan Election Result: पाकिस्तान चुनाव का रिजल्ट जारी किया जा रहा है. इसी बीच सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो वायरल हैं, जिनमें मतपत्रों के साथ छेड़छाड़ होती दिख रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2024, 01:25 PM IST
  • PPP उम्मीदवार का वीडियो वायरल
  • चुनाव आयोग ने कहा- एक्शन लेंगे
Pakistan Election Result: पाकिस्तान में लोकतंत्र की लूट, वायरल वीडियोज में खुली चुनाव की पोल

नई दिल्ली: Pakistan Election Result: पाकिस्तान में चुनावों का परिणाम जारी हो रहा है. पाकिस्तानी मीडिया चैनल डॉन के मुताबिक, चुनावी परिणाम शुरू होने के कुछ ही क्षणों बाद धांधली के आरोप लगने लगे. इसी बीच सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें बैलट पेपर्स के साथ छेड़छाड़ की जा रही है.

सोशल मीडिया पर वायरल PPP उम्मीदवार का वीडियो
पाकिस्तानी पत्रकार नैमत खान ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया. इसमें NA-242 के PPP उम्मीदवार कादिर खान पोलिंग स्टेशन पर गए और दरवाजे  को लात मारकर तोड़ते हुए अंदर घुसे. इसके बाद उन्होंने पुलिस और पोलिंग अधिकारियों की मौजूदगी में मतपेटियों को जमीन पर पटक दिया. इस दौरान उनके साथ उनके उग्र समर्थक भी थे.  

चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान
पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) ने इस मामले में संज्ञान लिया है. इसके संबंध में रिटर्निंग अधिकारी को चुनाव अधिनियम की धारा-196 के तहत कादिर खान के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आदेश भी दिया है. इस धारा के तहत, मतदान केंद्र या बूथ पर हमला करना, मतदान प्रक्रिया में बाधा डालना, मतपेटियां या कागजात छीनना और मतदान कर्मचारियों को डराने-धमकाने का प्रयास जैसे अपराध करने पर सजा होती है. 

अन्य वीडियो भी हो रहे वायरल
PPP ने दावा किया कि PS-105 (कराची पूर्व-IX) निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी कर्मचारियों से बैलट पेपर छीन लिए गए. PPP ने आरोप लगाया कि MQM-P के आक्रमक कार्यकर्ताओं ने कई मतदान केंद्रों पर तोड़फोड़ की. इसी तरह PTI समर्थकों ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें NA-248 निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र में कुछ लोगों ने तोड़फोड़ मचा दी है. हालांकि, जी भारत इन वीडियोज की पुष्टि नहीं करता है.

ये भी पढ़ें- Pakistan Election Result: नवाज शरीफ की बेटी मरियम और भाई शहबाज हारे या जीते? जानें यहां...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़