Canada की राह पर चला पाकिस्तान, कहा- 'हमारे यहां Indian Agents ने हमला किया'

Pak Blames India For Suicide Blasts: पाकिस्तान ने लूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए दो आत्मघाती धमाकों के पीछे भारत का हाथ होने की बात कही है. अभी तक भारत ने इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2023, 02:03 PM IST
  • पाक दावा- RAW ने करवाए दोनों आत्मघाती धमाके
  • अभी तक धमाकों की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली
Canada की राह पर चला पाकिस्तान, कहा- 'हमारे यहां Indian Agents ने हमला किया'

नई दिल्ली: Pak Blames India For Suicide Blasts: कनाडा के बाद अब पाकिस्तान ने भी भारतीय खुफिया एजेंसी पर बड़ा आरोप लगाया है. पाकिस्तान ने बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए दो आत्मघाती धमाकों के पीछे भारतीय एजेंट्स का हाथ होने का दावा किया है. पाकिस्तान के अंतरिम गृह मंत्री सरफराज बुगती ने दावा किया कि आत्मघाती हमले में भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) का हाथ था. वहीं, मृतकों की संख्या 65 हो गई है.

पाक ने क्या-क्या कहा?
पाकिस्तान के अंतरिम गृह मंत्री सरफराज बुगती ने बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में कहा, 'आत्मघाती हमले में शामिल तत्वों पर जांच चल रही है. आत्मघाती हमले में RAW (भारतीय खुफिया एजेंसी) शामिल है.' दूसरी ओर, पुलिस ने जांच शुरू करने के लिए एक रिपोर्ट दायर की, इसमें बताया गया कि आत्मघाती हमलावर के डीएनए को जांच के लिए भेजा गया है. पाक के दावे पर अभी तक भारत की ओर से आधिकारिक बयान जारी नहीं हुआ है.

हमले की नहीं ली किसी ने जिम्मेदारी
अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है.पहले कयास लगाए जा रहे थे कि हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) संगठन है. लेकिन इस संगठन ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है. आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) कहा है कि घटना की जांच जारी है, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- कैसे पाकिस्तान के लिए संकट बना तालिबान 2.0, TTP ने कर दिया है नाक में दम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़