पहली बार सामने आया खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का वीडियो, कैमरे में कैद हुई थी घटना

Hardeep Singh Nijjar Video: कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का एक कथित वीडियो फुटेज सामने आया है. कनाडा के सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, काफी दूर लगे कैमरे में यह वीडियो कैद हुआ है. साथ ही यह दावा किया गया है कि इस वीडियो की एक से ज्यादा सूत्रों ने पुष्टि की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2024, 12:37 PM IST
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
  • ट्रक रोककर गोली मारते हैं हमलावर
पहली बार सामने आया खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का वीडियो, कैमरे में कैद हुई थी घटना

नई दिल्लीः Hardeep Singh Nijjar Video: कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का एक कथित वीडियो फुटेज सामने आया है. कनाडा के सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, काफी दूर लगे कैमरे में यह वीडियो कैद हुआ है. साथ ही यह दावा किया गया है कि इस वीडियो की एक से ज्यादा सूत्रों ने पुष्टि की है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सीबीएस न्यूज ने यह वीडियो द फिफ्थ एस्टेट से हासिल किया है तो कनाडा की इन्वेस्टिगेटिव डॉक्यूमेंट्री सीरीज है. इसका प्रसारण सीबीएस नेटवर्क पर ही होता है. निज्जर की हत्या का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि दो कार में छह हमलावर आए थे. इसमें निज्जर अपने डॉज रैम पिकअप ट्रक से गुरुद्वारे की पार्किंग से बाहर निकलते हुए दिख रहा है. 

 

ट्रक रोककर गोली मारते हैं हमलावर

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट की मानें तो वहीं पार्किंग की बगल में एक लेन में सफेद रंग की गाड़ी नजर आ रही है जो निज्जर के बाहर निकलते समय उसके सामने आती है. इसके बाद ट्रक को रोक दिया जाता है. इसके बाद दो लोग ट्रक की तरफ भागते हैं और निज्जर को गोली मारते हैं. इसके बाद वे टोयोटा कैमरी से भाग निकलते हैं.

कनाडा ने भारत पर लगाया था आरोप

यह पहली बार है कि निज्जर की हत्या से जुड़ा कोई वीडियो सामने आया है. बता दें कि कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के सरे में एक गुरुद्वारे के बाहर पिछले साल जून में हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी. इसके कुछ समय बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने भारत पर हत्या का आरोप लगाया था. हालांकि भारत ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था लेकिन इसके बाद कनाडा और भारत के संबंध निचले स्तर पर पहुंच गए. 

बता दें कि कनाडा में कई सिख अलगाववादी छिपे हुए हैं. ये कनाडा में बैठकर भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देते रहते हैं. इस मुद्दे को भारत कई बार कनाडा के सामने उठा चुका है लेकिन वह राजनीति की वजह से इनपर ध्यान नहीं देता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़