'आप चुप ही रहें तो बेहतर', नेतान्याहू के बेटे के किस बयान पर बिफर पड़ी इजरायली सेना?

Israel Hamas Attack:  इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर नेतन्याहू का एक बड़ा बयान सामने आया है. येर ने कहा है कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए हमले इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) की नाकामी हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2023, 08:43 AM IST
  • येर ने सेना की नाकामी को ठहराया जिम्मेदार
  • सेना बोली- आपके पिता की गलतियां
'आप चुप ही रहें तो बेहतर', नेतान्याहू के बेटे के किस बयान पर बिफर पड़ी इजरायली सेना?

नई दिल्ली: Israel Hamas Attack: इजरायल और हमास की युद्ध जारी है. दोनों देशों में हारों की संख्या में नागरिकों की मौत हो चुकी है. इस बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बेटे येर नेतन्याहू का एक बड़ा बयान सामने आया है. येर ने कहा है कि 7 अक्टूबर को हमास द्वारा किए गए हमले इजरायली डिफेंस फोर्स (IDF) की नाकामी हैं.

इन पर साधा निशाना
येर नेतान्याहू ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक पोस्ट किया. इसमें उन्होंने इजरायल की सेना, मीडिया और हाईकोर्ट पर निशाने साधे. येर ने कहा कि हाईकोर्ट ने गाजा बॉर्डर पर IDF की तैनाती के नियमों में परिवर्तन किया. यही कारण है कि हमास के आतंकी इजरायल की सीमा में घुस आए. 

सेना को लेकर ये कहा
पीएम बेंजामिन नेतान्याहू के बेटे येर ने इजरायली सेना पर भी कोताही बरतने का आरोप लगाया. येर ने कहा कि IDF ने ही फैसला किया था कि गाजा स्ट्रिप में फ्यूल सप्लाई नहीं रोकनी चाहिए. इससे हमें भारी नुकसान हुआ है. 

सेना का जवाब
येर नेतान्याहू की बयानबाजी पर IDF ने पलटवार किया है. सेना ने कहा कि येर ने ये बयानबाजी ऐसे मौके पर की है, जब हम अपने 8 शहीदों को खोने का दुख मना रहे हैं. अच्छा होगा आप चुप रहें. आपको तथ्यों को देख लेना चाहिए. ये आपका अहंकार बोल रहा है. गलतियां तो आपके पिता ने की हैं, उन्हें इसका अफसोस होना चाहि. आप तो यहां से भाग खड़े हुए.

ये भी पढ़ें- गाजा के मुख्य अस्पताल में बचे मरीजों में से 32 बच्चों की हालत गंभीर: संयुक्त राष्ट्र टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़