Israel ने Gaza के दो टुकड़े किए, अगले 48 घंटों में IDF उठाएगी ये बड़ा कदम!

Israel Hamas War: IDF ने दावा किया है कि उन्होंने गाजा को दो हिस्सों में बांट दिया है. अब गाजा में नॉर्थ और साउथ गाजा भी होंगे. बीती रात नॉर्थ गाजा से बड़े धमाकों की आवाज भी आई. यह हमास के लिए बुरा संकेत माना जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 10:33 AM IST
  • गाजा में तीसरी बार इंटरनेट ठप
  • युद्ध में अब तक 12000 लोग मरे
Israel ने Gaza के दो टुकड़े किए, अगले 48 घंटों में IDF उठाएगी ये बड़ा कदम!

नई दिल्ली: Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच जंग जाती है. जंग के के 31वें दिन इजराइली सेना IDF ने गाजा पट्टी को 2 हिस्सों  में बांट दिया है. इजरायली सेना ने दावा किया कि उन्होंने गाजा घेर लिया है, इसे दो हिस्सों में भी बांट दिया है. 

48 घंटे बाद होगा ये
इजरायली सेना के प्रवक्ता डेनियल हगारी ने बताया कि अब गाजा नॉर्थ गाजा और साउथ गाजा में बंट चुका है. बीती रात नॉर्थ गाजा में बड़े धमाकों की आवाज भी आई. माना जा रहा है कि अगले 48 घंटो में इजरायली सेना गाजा शहर में प्रवेश कर जाएगी. 

तीसरी बार इंटरनेट ठप
युद्ध शुरू होने के बाद गाजा में तीसरी बार इंटरनेट ठप पड़ गया है. इस कारण इजरायल की आक्रमण की नई नीति में बारे में गाजा के लोगों को अलर्ट करना भी मुश्किल हो रहा है. संयुक्त राष्ट्र फिलिस्तीनी शरणार्थी एजेंसी के प्रवक्ता जूलियट टौमा ने कहा कि हमारा UNRWA की टीम के ज्यादातर सदस्यों से संपर्क टूट चुका है. 

अब तक 12000 लोग मारे गए
गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि रविवार को सेंट्रल गाजा के दो शरणार्थी शिविरों पर भी हमला हुआ. इसमें 53 लोग मारे गए और दर्जनों लोग घायल हो गए. गौरतलब है कि युद्ध में अब तक दोनों पक्षों के करीब 12 हजार लोग मारे गए हैं. इसमें फिलिस्तीन का नुकसान अधिक हुआ है.

ये भी पढ़ें- इजरायल ने खत्म किया हमास का एक और कमांडर, 'बंधकों की वापसी तक युद्धविराम नहीं'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़