America: कैलिफोर्निया में मिली भारतीय-अमेरिकन परिवार की लाश, जांच में जुटी पुलिस

'NBC बे एरिया' रिपोर्ट के मुताबिक आनंद और एलिस का शव बाथरूम में मिला. दोनों के शरीर में गोली के घाव के निशान थे. वहीं उनके जुड़वां बच्चे कमरे में मृत पाए गए. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Feb 14, 2024, 06:18 PM IST
  • अमेरिका में मिला परिवार का शव
  • कपल्स के शव के पास मिला पिस्तौल
America: कैलिफोर्निया में मिली भारतीय-अमेरिकन परिवार की लाश, जांच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक परिवार के 4 लोगों की संदिग्ध अवस्था में मौत होने का मामला सामने आया है.  रिपोर्ट्स की मानें तो परिवार वालों का शव सैन मेटो शहर स्थित अपने घर में पाया गया है. मृतकों की पहचान केरल मूल के 42 साल के आनंद सुजीत हेनरी, 40 साल की उनकी पत्नी एलिस प्रियंका और उनके 4 साल के जुड़वां बच्चे नीथन और नूह के रूप में हुई है. पुलिस को शव की जानकारी तब हुई जब एक रिश्तेदार ने घर पर फोन किया और उन्हें कोई जवाव नहीं मिला. 

बाथरूम में मिला शव 
'NBC बे एरिया' रिपोर्ट के मुताबिक आनंद और एलिस का शव बाथरूम में मिला. दोनों के शरीर में गोली के घाव के निशान थे. वहीं उनके जुड़वां बच्चे कमरे में मृत पाए गए. पुलिस परिवारवालों की मौत के कारण को लेकर जांच में जुटी है. पुलिस के मुताबिक उन्होंने खिड़की के जरिए घर में प्रवेश किया, जहां उन्होंने 2 बच्चों को मृत पाया. उनके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं देखे गए. वहीं बाथरूम में उन्हें कपल्स के शव के साथ एक पिस्तौल और एक भरी हुई मैगजीन मिली. 

जांच में जुटी पुलिस 
मामले को लेकर सैन मेटियो पुलिस ने पने बयान में कहा कि घटनास्थल पर कोई नोट नहीं मिला और यह मौतें एक अलग घटना प्रतीत होती है, जिससे जनता को कोई खतरा नहीं है, हालांकि इसका मकसद स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस पोस्टमार्टम और फोरेंसिक एनालिसिस का इंतजार कर रही है. उन्होंने कहा, 'हमें विश्वास है कि जिम्मेदार व्यक्ति घर के भीतर ही मौजूद था.'
    
2016 में दी तलाक की अर्जी 
पड़ोसियों के मुताबिक कपल्स पिछले 4 साल से अधिक समय से अमेरिका में रह रहा था. वे बेहद ही खुशहाल परिवार के लगते थे. आनंद की लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक वह मेटा और गूगल में पूर्व सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग मैनेजर के रूप में काम करते थे. वहीं पिछले साल जून में उन्होंने मेटा में अपना पद छोड़ने के बाद खुद की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी लॉगिट्स की स्थापना की थी. अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार आनंद ने दिसंबर 2016 में तलाक के लिए अर्जी दी थी लेकिन उस पर कोई अमल नहीं हुआ था.   

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़