क्या 26/11 के मास्टरमाइंड आतंकी Hafiz Saeed का बेटा मारा गया? जानिए क्यों हो रही ये चर्चा

 Pakistan Hafiz Saeed Son: आतंकी हाफिज सईद का बेटा बीते 4 दिन से गायब है. उसका किडनैप हुआ था, लेकिन ISI अभी तक उसे नहीं खोज पाई है. हालांकि, उसकी मौत का दावा भी किया जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 1, 2023, 04:09 PM IST
  • कमालुद्दीन सईद बीती 26 सितंबर से गुमशुदा है
  • पाक की एजेंसी ISI भी उसे ट्रेस नहीं कर पा रही है
क्या 26/11 के मास्टरमाइंड आतंकी Hafiz Saeed का बेटा मारा गया? जानिए क्यों हो रही ये चर्चा

नई दिल्ली: Pakistan Hafiz Saeed Son: मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद का बेटा लापता है. हाफिज का बीटा बेटा कमालुद्दीन सईद बीती 26 सितंबर से गुमशुदा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कमालुद्दीन को कुछ कार सवारों ने पेशावर से किडनैप कर लिया था. तब से उसका कोई सुराग नहीं लग पा रहा है. पाक की खुफिया एजेंसी ISI भी उसे ट्रेस नहीं कर पा रही है.

क्या सच में किडनैप हुआ सईद का बेटा?
यह पहली बार नहीं है जब लश्कर से जुड़ा कोई सदस्य गायब हुआ है. बीते कुछ समय से पाकिस्तान में लश्कर के कई सदस्य गायब हुए हैं. हालांकि, एक अखबार का दावा है कि हाफिज सईद के बेटे को ISI ने सुरक्षित स्थान पर रखा है. इसके पीछे एक कारण ये हो सकता है कि कुछ दिन पहले ही कराची में लश्कर के ऑपरेटिव गौहर रजा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में हाफिज के बेटे की हत्या का दावा भी किया गया है. 

कौन है हाफिज सईद
हाफिज सईद आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का सरगना है. हाफिज पर अमेरिका ने 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है. हाफिज सईद मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है. 26 नवंबर 2008 को हुए इस हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों समेत 166 लोग मारे गए थे. वहीं, 300 से अधिक लोग घायल हुए थे. 

ये भी पढ़ें- Canada की राह पर चला पाकिस्तान, कहा- 'हमारे यहां Indian Agents ने हमला किया'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़