अमेरिका के बहाने फिर जस्टिन ट्रूडो ने अलापा राग, बोले- भारत को खुद पर लगे आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए

 कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर भारत को लेकर बयानबाजी की है. ट्रूडो ने दोनों देशों के बीच रिश्तों में आई कड़वाहट के बीच एक बार फिर बयान दिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Nov 30, 2023, 08:35 AM IST
अमेरिका के बहाने फिर जस्टिन ट्रूडो ने अलापा राग, बोले- भारत को खुद पर लगे आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए

India Canada Row: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक बार फिर भारत को लेकर बयानबाजी की है. ट्रूडो ने दोनों देशों के बीच रिश्तों में आई कड़वाहट के बीच एक बार फिर बयान दिया है. बुधवार को कनाडाई पीएम ने ओटावा में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत सरकार के एक अधिकारी ने अमेरिका में एक खालिस्तानी आतंकवादी की हत्या की साजिश रची थी. हत्या कराने की इस साजिश को अमेरिका ने नाकाम कर दिया था. ट्रूडो ने कहा कि भारत को कनाडा के आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए.

क्या है पूरा मामला?
बुधवार को अमेरिका ने दावा किया था कि उसने न्यूयॉर्क में रहने वाले एक सिख अलगाववादी अमेरिकी नागरिक की हत्या की योजना को नाकाम कर दिया है. अमेरिका ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारत सरकार के एक अधिकारी ने अमेरिका में एक खालिस्तानी की हत्या की साजिश रची थी, जिसको एजेंसी ने नाकाम कर दिया था. 

अमेरिकी न्याय विभाग ने लगाया था आरोप
अमेरिकी न्याय विभाग ने बुधवार कहा था कि एक 52 साल के व्यक्ति ने भारत सरकार के कर्मचारी के साथ मिलकर काम किया था. मिली जानकारी के मुताबिक इस व्यक्ति के पास सुरक्षा और खुफिया जानकारी शामिल थी. अमेरिका ने दावा किया था कि भारत में एक सिख राज्य की वकालत करने वाले न्यूयॉर्क शहर के निवासी की हत्या की साजिश रची थी, जिसको उन्होंने असफल कर दिया था. 

खालिस्तानी नेता निज्जर की हत्या....
कनाडा में प्रमुख खालिस्तानी नेता हरदीप सिंह निज्जर को इसी साल जून में गोली मारकार मौत के घाट उतार दिया गया था. कनाडा के सरे में स्थित गुरु नानक सिख गुरुद्वारे के नजदीक दो अज्ञात हमलावरों ने निज्जर पर हमला कर निज्जर की हत्या कर दी थी. इस हत्या को लेकर कनाडा सरकार ने आरोप लगाया था कि हरदीप सिंह निज्जर की हत्या भारत सरकार की साजिश हो सकती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़