Sydney Knife Attack: 6 लोगों की जान लेने वाले हमलावर को चाहिए थी गर्लफ्रेंड, चाकूबाज के पिता का बड़ा खुलासा

Sydney Knife Attack: आरोपी को लेकर पुलिस जांच कर रही है कि आखिर उसने मॉल में पुरुषों को छोड़कर सिर्फ महिलाओं पर ही हमला क्यों किया, हालांकि इसको लेकर आरोपी के पिता ने स्पष्टिकरण दिया है. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Apr 15, 2024, 04:33 PM IST
  • शॉपिंग मॉल में की लोगों की हत्या
  • सिर्फ महिलाओं पर साधा निशाना
Sydney Knife Attack: 6 लोगों की जान लेने वाले हमलावर को चाहिए थी गर्लफ्रेंड, चाकूबाज के पिता का बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: Sydney Knife Attack: ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में बीते 13 अप्रैल 2024 को एक शॉपिंग मॉल में 40 साल के एक व्यक्ति ने लोगों पर चाकू से हमला किया. इस हमले में एक 9 महीने के बच्चे समेत 6 लोगों की हत्या हुई और 12 लोग गंभीर रूप से घायल हुए. हमलावर की पहचान 40 साल के जोएल काउची के रूप में हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी मानसिक रूप से बीमार था. 

मानसिक रूप से बीमार था हमलावर 
हमले को लेकर आरोपी जोएल काउची के पिता एंड्रयू कॉची ने कहा कि बेटे की इस हरकत से वे एकदम हताश हैं. उन्हें नहीं पता कि उनके बेटे ने यह कदम क्यों उठाया. न्यूज एजेंसी 'AFP' से बातचीत करते हुए एंड्रयू कॉची ने कहा,' यह बेहद भयानक था. मुझे दुख है कि मैं मृतकों को वापस लाने के लिए कुछ नहीं कर सकता और न ही कुछ कह सकता हूं.' पुलिस के मुताबिक शॉपिंग मॉल में हाथ में चाकू लेकर 9 लोगों पर अटैक करने वाला जोएल काउची मानसिक रूप से बीमार था. मॉल के CCTV कैमरा में देखा गया कि व्यक्ति ऑस्ट्रेलियन रग्बी लीग की जर्सी पहने हुए इधर-उधर दौड़ रहा था. वहीं उसके आस-पास घायल लोग फर्श पर बेजान होकर पड़े हुए थे. 

गर्लफ्रेंड के चक्कर में की हत्या 
आरोपी के पिता का कहना है कि उन्होंने अपने बेटे के बीमार होने पर उसकी नौकरों की तरह सेवा की. उन्होंने कहा,' वह मेरा बेटा था. आप सभी लोगों के लिए वह एक राक्षस है, लेकिन मेरे लिए वह एक बीमार बेटा था.' बता दें कि आरोपी को लेकर पुलिस जांच कर रही है कि आखिर उसने मॉल में पुरुषों को छोड़कर सिर्फ महिलाओं पर ही हमला क्यों किया, हालांकि इसको लेकर आरोपी के पिता ने स्पष्टिकरण दिया है. पिता के मुताबिक उनके बेटे को गर्लफ्रेंड चाहिए थी. उसके पास कोई सोशल स्किल नहीं थी, जिसके चलते वह काफी निराश था. 

बंदूक को लेकर सख्त हैं कानून 
बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के शॉपिंग मॉल में हुई यह घटना दुलर्भ थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में बंदूक और चाकू को लेकर देशभर में सख्त कानून है. मॉल में मौजूद महिला इंस्पेक्टर एमी स्कॉट ने हमलावर को गोली मारी, जिससे तुरंत उसकी मौत हुई और आतंक शांत हुआ.  हमले के दौरान इंस्पेक्टर एमी को हमलावर के पीछे दौड़ते हुए भी देखा गया था. देशभर में इस महिला अफसर की खूब वाहवाही की जा रही है. बता दें कि हमले में 5 महिलाएं और 1 पुरुष की मौत हुई है. पीड़ितों में एक महिला भी शामिल थी, जिसने मरने से पहले अपने बच्चे को सुरक्षित रखने के लिए अजनबियों को पकड़ाया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़