Weather Update Today: दिल्ली में आंशिक रूप से छाएंगे बादल, इन राज्यों में गरज के साथ पड़ेंगी बौछारें

Weather Update Today: मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रही है. राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को सुबह मौसम सुहाना रहा. हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 16.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही अधिकतम तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 74 प्रतिशत रहा. 

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 9, 2023, 11:50 AM IST
  • दिल्ली में सुबह के समय मौसम रहा सुहाना
  • जम्मू-कश्मीर में धूप खिली रहने के आसार
Weather Update Today: दिल्ली में आंशिक रूप से छाएंगे बादल, इन राज्यों में गरज के साथ पड़ेंगी बौछारें

नई दिल्लीः Weather Update Today: मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रही है. राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को सुबह मौसम सुहाना रहा. हालांकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 16.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. भारत मौसम विभाग (IMD) की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही अधिकतम तापमान के 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 74 प्रतिशत रहा. 

दिल्ली में 131 दर्ज किया गया AQI
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में बृहस्पतिवार को सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 131 दर्ज किया गया. गौरतलब है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा’, 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच ‘मध्यम’, 201 से 300 के बीच ‘खराब’, 301 से 400 के बीच ‘बेहद खराब’ और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर’ माना जाता है. 

जम्मू-कश्मीर में धूप खिली रहने के आसार
जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क रहा और धूप खिली रही. मौसम विभाग के कार्यालय ने गुरुवार को कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है.

अलग-अलग इलाकों में इतना रहा पारा 
मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा, अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर में धूप खिली रहने की संभावना है. श्रीनगर में 2.9, पहलगाम में माइनस 1.9 और गुलमर्ग में माइनस 1.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा. लद्दाख क्षेत्र के द्रास शहर में न्यूनतम तापमान माइनस 13.8, कारगिल में माइनस 5.6 और लेह में माइनस 6.2 रहा.

यहां हल्की बारिश के आसार 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पूर्वी राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश, दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश व गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. उत्तरी छत्तीसगढ़, सिक्किम व असम के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल में बारिश व आंधी चल सकती है.

यह भी पढ़िएः आज का इतिहास: पहले अंतरिक्ष यात्री यूरी गागरिन समेत कई प्रमुख हस्तियों का जन्मदिन , जानें महत्वपूर्ण घटनाएं

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़