Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी एक बाद एक बार फिर से मैदानी इलाकों में ठंडक महसूस की जा रही है. पश्चिमी हिमालय में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 21, 2024, 08:16 AM IST
Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का येलो अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Weather Forecast Today IMD: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी एक बाद एक बार फिर से मैदानी इलाकों में ठंडक महसूस की जा रही है. पश्चिमी हिमालय में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. वहीं मौसम विभाग ने बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली एनसीआर में सोमवार देर रात बारिश पड़ने के बाद से ही मौसम ने करवट बदल ली है. दिन में चमचमती धूप के कारण थोड़ा बहुत गर्मी का एहसास ज़रूर हो रहा है, लेकिन सर्द हवाओं ने अभी भी ठंड की मौजूदगी करा रखी है. मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक उत्‍तर प्रदेश और बिहार समेत पश्चिम बंगाल में तेज रफ्तार हवाओं के साथ बारिश और ओले पड़ सकते हैं. जानिए मौसम का मिजाज...

IMD ने यूपी के  कन्‍नौज, कानपुर देहात, औरैया, उन्‍नाव और कानपुर नगर में बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं झारखंड और बिहार में भी बारिश हो सकती है. तेज हवाओं के साथ बारिश होने के बाद के बार फिर से मौसम में गिरावट देखने को मिलेगी और ठंड परेशान करेगी. दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह को बादल छाए हुए हैं. 

देर रात से हो रह बारिश...
तेज हवाओं से साथ हमजोली खेल रही बारिश पड़ने के बाद मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है. मंगलवार सुबह पड़ी बारिश के कारण दोबारा से ठिठुरन महसूस की जा रही है. वहीं IMD की जानकारी के मुताबिक आज भी तेज हवाओं से साथ भारी बारिश और कहीं-कहीं ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया है.  बता दें कि मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है. दिल्‍ली से लेकर जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्‍तर प्रदेश, बिहार, उत्‍तराखंड में मौसम तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि का पूर्वानुमान है.

बदला मौसम का मिजाज...
दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई, जिस कारण ठिठुरान बढ़ गई है. मौसम को लेकर IMD ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. बीते सोमवार को जम्मू-कश्मीर समेत हिमाचाल प्रदेश, उत्तराखंड की पहाड़ियों पर भारी बर्फबारी हुई. इसके बाद मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिजाज बदल गया. सोमवार देर रात से ही बारिश पड़ रही है, जिससे ठंड एक बार फिर से बढ़ गई है. बता दें कि उत्तराखंड के साथ-साथ पंजाब के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओले की गिरे हैं. 

बारिश का अलर्ट जारी
IMD की जानकारी के मुताबिक आने वाले दो दिनों में बारिश को लेकर स्थित ऐसे ही बनी रहेगी. मौसम विभाग ने आज यानी कि मंगलवार को उत्तराखंड के साथ पंजाब हरियाणा के अधिकाशं हिस्सों में बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं और ओले गिरने की संभावना जताई है. 

जानें कहां-कहां होगी बारिश...
इसके अलावा  21 फरवरी को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 20 से 22 फरवरी के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि  20 से 22 फरवरी के बीच हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

बढ़ेगी ठिठुरन...
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में आज 19 फरवरी से लेकर 21 फरवरी के बीच बादल गरजेंगे और साथ बारिश होने की संभावना भी है. इस हफ्ते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 से लेकर 12 और अधिकतम तापमान 24 से 27 के बीच रह सकता है. वहीं मैदानी इलाकों में रविवार शाम से तेज और ठंडी हवा ने ठिठुरना का एक बार फिर से एहसास दिला दिया है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़