Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी के बीच मैदानी इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी, आज दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में IMD का अलर्ट जारी

Weather Forecast: भारत ने ठंड ने एक बार फिर से दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ताजा अलर्ट जारी किया है. जानिए अगले कुछ दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल और कहां-कहां पड़ेगी बारिश.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 20, 2024, 07:13 AM IST
Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी के बीच मैदानी इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी, आज दिल्ली-यूपी समेत कई राज्यों में IMD का अलर्ट जारी

Weather Forecast Today IMD: भारत ने ठंड करीब-करीब खत्म होने की कगार पर है. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. हालांकि पश्चिमी हिमालय में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. दिल्ली एनसीआर में सोमवार देर रात से ही जोरदार बारिश का कहर जारी है. 

देर रात से हो रह बारिश...
तेज हवाओं से साथ हमजोली खेल रही बारिश पड़ने के बाद मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है. मंगलवार सुबह पड़ी बारिश के कारण दोबारा से ठिठुरन महसूस की जा रही है. वहीं IMD की जानकारी के मुताबिक आज भी तेज हवाओं से साथ भारी बारिश अरु कहीं-कहीं ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया है. 

बदला मौसम का मिजाज...
दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई, जिस कारण ठिठुरान बढ़ गई है. मौसम को लेकर IMD ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. बीते सोमवार को जम्मू-कश्मीर समेत हिमाचाल प्रदेश, उत्तराखंड की पहाड़ियों पर भारी बर्फबारी हुई. इसके बाद मैदानी इलाकों में भी मौसम का मिजाज बदल गया. सोमवार देर रात से ही बारिश पड़ रही है, जिससे ठंड एक बार फिर से बढ़ गई है. बता दें कि उत्तराखंड के साथ-साथ पंजाब के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओले की गिरे हैं. 

बारिश का अलर्ट जारी
IMD की जानकारी के मुताबिक आने वाले दो दिनों में बारिश को लेकर स्थित ऐसे ही बनी रहेगी. मौसम विभाग ने आज यानी कि मंगलवार को उत्तराखंड के साथ पंजाब हरियाणा के अधिकाशं हिस्सों में बारिश के साथ-साथ तेज हवाओं और ओले गिरने की संभावना जताई है. 

जानें कहां-कहां होगी बारिश...
इसके अलावा 20 से 21 फरवरी के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में और 20 से 22 फरवरी के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि  20 से 22 फरवरी के बीच और उत्तरी राजस्थान में 19 और 20 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है...

बढ़ेगी ठिठुरन...
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में आज 19 फरवरी से लेकर 21 फरवरी के बीच बादल गरजेंगे और साथ बारिश होने की संभावना भी है. इस हफ्ते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 9 से लेकर 12 और अधिकतम तापमान 24 से 27 के बीच रह सकता है. वहीं मैदानी इलाकों में रविवार शाम से तेज और ठंडी हवा ने ठिठुरना का एक बार फिर से एहसास दिला दिया है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़