Weather Forecast: आ गया मौसम विभाग का अपडेट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Forecast: मानसून ने अपने पैर पूरे देश में फैला लिए हैं लेकिन कहीं हल्की बारिश हो रही है तो कहीं बादल इतना बरसे हैं कि आफत ला दी है. पहाड़ों से लेकर मैदान तक बारिश ने तबाही भी लाई है. अभी भारी बारिश का दौर कुछ दिन और जारी रहने वाला है. मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड समेत देश के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 30, 2023, 08:38 AM IST
  • उत्तर प्रदेश, राजस्थान में भी बरसेंगे बादल
  • दिल्ली, हरियाणा में भी बारिश के आसार
Weather Forecast: आ गया मौसम विभाग का अपडेट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

नई दिल्लीः Weather Forecast: मानसून ने अपने पैर पूरे देश में फैला लिए हैं लेकिन कहीं हल्की बारिश हो रही है तो कहीं बादल इतना बरसे हैं कि आफत ला दी है. पहाड़ों से लेकर मैदान तक बारिश ने तबाही भी लाई है. अभी भारी बारिश का दौर कुछ दिन और जारी रहने वाला है. मध्य प्रदेश, गुजरात, गोवा, हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड समेत देश के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं.

मध्य प्रदेश में दो दिन तक भारी बारिश
मीडिया रिपोर्ट्स में मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार के हवाले से बताया गया है कि कोकण, गोवा, मध्य भारत, पूर्वोत्तर राज्यों में काले बादल छाए हुए हैं. मध्य प्रदेश में अगल दो दिन भारी बारिश हो सकती है. इसी तरह दक्षिण गुजरात, कोंकण गोवा के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश के आसार हैं.

उन्होंने अगले पांच दिन पूर्वोत्तर भारत में भी भारी बारिश का अंदेश जताया है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में भी भारी बारिश से अभी राहत नहीं मिलने वाली है.

उत्तर प्रदेश, राजस्थान में भी बरसेंगे बादल
वहीं मौसम पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम के कुछ हिस्सों, बिहार की तलहटी, उत्तर पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिणपूर्व और दक्षिण राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, गुजरात क्षेत्र, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मध्यम से भारी बारिश संभव है.

स्काईमेट वेदर के अनुसार, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, झारखंड के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

दिल्ली, हरियाणा में भी बारिश के आसार
हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के कुछ हिस्सों, सौराष्ट्र और कच्छ, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु और रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. वहीं जम्मू कश्मीर, लद्दाख और पश्चिमी राजस्थान में हल्की बारिश संभव है.

यह भी पढ़िएः Weather Update: दिल्ली में अगले इतने दिनों तक होगी बारिश, IMD ने दी चेतावनी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़