Weather Update: बर्फीली हवा के आगे नहीं टिक रही धूप, ठंड से कांप रहे दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोग

Weather News: पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में हो रही ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली एनसीआर में बारिश की मार कम होने के बाद चमचमाती हुई धूप तो निकल रही है, लेकिन यह सर्दी से राहत देने में विफल साबित हो रही है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 9, 2024, 06:46 AM IST
Weather Update: बर्फीली हवा के आगे नहीं टिक रही धूप, ठंड से कांप रहे दिल्ली समेत उत्तर भारत के लोग

नई दिल्ली, 9 February 2024 Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में हो रही ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिल्ली एनसीआर में बारिश की मार कम होने के बाद चमचमाती हुई धूप तो निकल रही है, लेकिन यह सर्दी से राहत देने में विफल साबित हो रही है. चमकती धूप को देख लोगों की जुबां पर एक ही बात थी कि अब ठंड गई, लेकिन गुरुवार शाम होते-होते दिल्ली एनसीआर में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है.  वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में अच्छे से महसूस की जा रही है.  दिल्ली में ठंडी हवाओं ने पहले ही हाल खराब कर रखा है. 

मौसम विभाग ने दी जानकारी...
IMD की जानकारी के मुताबिक बर्फीली हवाओं का प्रकोप इस हफ्ते जारी रहेगा. बता दें कि बर्फीली हवाओं के कारण ही धूप निकलने के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है.  वहीं, बिहार, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में अभी ठंड बरकरार रहेगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फ़बारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है.  IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में 12 फरवरी तक हांड कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें, तो आज यानी बुधवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी...
पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में बड़े ही अच्छे से ठंड महसूस की जा रही है.  गुरुवार से दिल्ली का आसमान साफ हो सकता है. इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट होने की संभावना है. इस वजह से गुरुवार से सुबह के वक्त ठंड फिर बढ़ सकती है और गुरुवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

आज का तापमान...
दिल्ली में आज का तापमान न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन कोहरे का येलो अलर्ट भी जारी किया है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़