Weather Alert: एक और पश्चिमी विक्षोभ हो रहा एक्टिव, कहीं गिरेंगे ओले, तो कहीं होगी तेज बारिश, जानें मौसम का मिजाज

Western Disturbance: बारिश औइर बर्फबारी को लेकर एक बार फिर भारतीय मौसम विभाग ने एर्ट जारी किया है. IMD की जानकारी के मुताबिक जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है. इसकी वजह है पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance). जी हां 10 मार्च शाम के बाद एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है. पढ़ें खबर विस्तार से...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 07:22 AM IST
Weather Alert: एक और पश्चिमी विक्षोभ हो रहा एक्टिव, कहीं गिरेंगे ओले, तो कहीं होगी तेज बारिश, जानें मौसम का मिजाज

नई दिल्ली, Weather Forecast Today IMD: बारिश औइर बर्फबारी को लेकर एक बार फिर भारतीय मौसम विभाग ने एर्ट जारी किया है. IMD की जानकारी के मुताबिक जल्द ही मौसम का मिजाज बदलने वाला है. इसकी वजह है पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance). जी हां 10 मार्च शाम के बाद एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है. यह पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इस कारण हिमालय पर बर्फबारी के साथ-साथ तेज बारिश भी होगी. जानिए कैसे रहेगा मौसम?

मौसम को लेकर अलर्ट जारी
हिमालय पर बर्फबारी के कारण देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है, जिससे एक सुबह और शाम को तो ठंड बढ़ेगी, लेकिन दिन में तापमान में वृद्धि होने का अनुमान लगाया जा रहा है. आने वाले 72 घंटों में मौसम करवट बदलेगा. IMD ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. 

बर्फबारी और बारिश का अलर्ट 
मिली जानकारी के मुताबिक 10 मार्च को एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र दस्तक देने वाला है. बता दें कि पश्चिमी हिमालयी में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 10 से 12 मार्च के बीच एक बार फिर बर्फबारी होने की संभावना है. IMD की जानकारी के मुताबिक 8 मार्च तक ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. तो वहीं ताजा पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के कारण अगले 2 से 3 दिनों में अरुणाचल प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़